पांशकुड़ा : शादी की सालगिरह पर दंपति ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : सामाजिक संस्था मेदिनीपुर क्विज सेंटर के सदस्य पांशकुड़ा निवासी व रसायन विज्ञान के शिक्षक आलोक कुमार माईती और उनकी पत्नी गृहिणी झुम्पा माईती अपनी 16वीं शादी की सालगिरह को कुछ अलग अंदाज में मनाना चाहते थे।

इस काम में उन्हें मेदिनीपुर क्विज सेंटर सोशल वेलफेयर सोसाइटी से मदद मिली और उन्होंने शादी की सालगिरह पर रक्तदान शिविर आयोजित करने का फैसला किया।

इसी तरह, मेदिनीपुर क्विज़ सेंटर के सहयोग से पीटपुर के पांशकुड़ा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल ब्लड सेंटर में एक इन-हाउस रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। गर्मी और लोकसभा चुनावों के कारण रक्तदान शिविर कम हो गए हैं और कई शिविर रद्द किए जा रहे हैं।

ऐसे में पांशकुड़ा सुपर स्पेशलिटी ब्लड सेंटर की निदेशक और अस्पताल अधीक्षक डॉ. पारामिता चटर्जी ने माईती दंपत्ति को उनकी शादी की सालगिरह पर रक्तदान शिविर आयोजित करने के लिए शुभकामनाएं और बधाई दी।

क्विज़ सेंटर के सदस्यों और उपस्थित शुभचिंतकों ने माईती दम्पति को बधाई दी। इस शिविर में झुंपा माईती समेत कुल 32 लोगों ने रक्तदान किया। आलोक और झुम्पा देवी ने कहा कि सामाजिक दायित्व के कारण उन्होंने अपनी शादी की सालगिरह रक्तदान शिविर आयोजित कर मनाई।

Panskura: Couple organizes blood donation camp on wedding anniversary

इस शिविर को सफल बनाने के लिए माईती दंपत्ति और क्विज़ सेंटर के सदस्यों ने विभिन्न मेस, हॉस्टलों में घर-घर जाकर प्रचार-प्रसार किया। उन्हें अच्छा रिस्पॉन्स भी मिला।

मा ईती दंपत्ति ने सभी नेक इरादे वाले और सक्षम रक्तदाताओं से इस गर्मी के रक्त संकट से निपटने के लिए स्वतःस्फूर्त आगे आने की अपील की। 32 रक्तदाताओं में से 27 की उम्र 18 से 25 वर्ष के बीच थी। माईती दंपत्ति ने युवा समाज के स्वत:स्फूर्त आगे आने की सराहना की।

इस शिविर में रक्तदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए क्विज केंद्र के शुभचिंतक, शिक्षक, पत्रकार, दिगंत मन्ना, हीरू सिंह, पांशकुड़ा कॉलेज के रसायन विज्ञान विभाग के छात्र गौतम, सुतनु, संचिता, श्रेया और अन्य उपस्थित थे।

क्विज़ सेंटर के सदस्य सौमेन गायेन, भास्करब्रत पति, गौतम नंदा, अंजन मंडल, मुकुल प्रसाद पाल, कालीचरण पाल, मृणाल चक्रवर्ती, सुभाशीष प्रधान, सौमित्र मन्ना भी उपस्थित रहे।

क्विज सेंटर द्वारा शादी की सालगिरह के अवसर पर केक काटने का आयोजन किया गया। क्विज़ सेंटर के सचिव सुजन बेरा और अध्यक्ष रिंकू चक्रवर्ती माईती ने दंपत्ति और सभी रक्तदाताओं को बधाई दी।

Panskura: Couple organizes blood donation camp on wedding anniversary

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *