इंग्लैंड के चार बल्लेबाजों के शतक से बैकफुट पर पाकिस्तान

रावलपिंडी। इंग्लैंड ने ज़ैक क्रॉली (122), बेन डकेट (107), ओली पोप (108) और हैरी ब्रूक (101 नाबाद) के शतकों की बदौलत पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को चार विकेट के नुकसान पर 506 रन बना लिये। इंग्लैंड के शीर्ष पांच बल्लेबाजों में जो रूट (23) एकमात्र ऐसे खिलाड़ी थे जो शतक नहीं जड़ सके। पिंडी क्रिकेट स्टेडियम की सपाट पिच पर पाकिस्तान के गेंदबाज इंग्लैंड के लिये कोई समस्या नहीं खड़ी कर सके।

इंग्लैंड ने तोड़ा टेस्ट मैच के पहले दिन सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड : इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ स्टंप्स तक 506 रन बनाकर टेस्ट मैच के पहले दिन सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ दिया। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 75 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 506 रन बनाये। इससे पूर्व, टेस्ट मैच के पहले दिन सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के पास था जिसने सन् 1910 में दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध सिडनी में 494 रन जोड़े थे।

लाबुशेन, स्मिथ के दोहरे शतकों से ऑस्ट्रेलिया ने बनाई विशाल बढ़त : ऑस्ट्रेलिया ने मार्नस लाबुशेन (204) और स्टीव स्मिथ (200) के दोहरे शतकों की बदौलत वेस्ट इंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में गुरुवार को 598 रन का विशाल स्कोर खड़ा करके पारी घोषित की। वेस्ट इंडीज ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट गंवाये 74 रन बना लिये हैं। ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ स्टेडियम पर दूसरे दिन की शुरुआत 293/2 से करते हुए सिर्फ दो विकेट गंवाकर 305 रन जोड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *