Pad woman taught hygiene lessons to female police personnel

पैड वूमन ने महिला पुलिस कर्मियों को पढ़ाया स्वच्छता का पाठ

  • पीरियड्स पर शर्म नहीं गर्व करना सिखा रही पैड वूमन के नाम से फेमस राखी गंगवार

Kolkata Hindi News : बरेली की शिक्षिका राखी गंगवार जो कि पैड बैंक अभियान चलाती हैं, अब तक 60 गांव में महिलाओं को मासिक धर्म स्वच्छता के लिए जागरुक करने के लिए कार्यक्रम कर चुकी हैं, इसी क्रम में आज चौकी चौराहा, बरेली महिला थाने में समस्त महिला पुलिस स्टाफ को एसएचओ श्रीमती वंदना सिंह के निर्देशन में मासिक धर्म स्वच्छता और सर्वाइकल कैंसर जैसी गंभीर बीमारियों से बचने के लिए जागरूक किया।

9 से 26 साल तक की बेटियों को सर्वेरिक्स वैक्सीनेशन करने की सलाह दी साथ ही राखी गंगवार बताती है कि हमारी पुलिस वाली बहन वैसे ही बहुत जागरुक है और दूसरों को जागरूक करती है लेकिन वह अपनी कठिन ड्यूटी में कई बार अपने आप का ख्याल रखना तक भूल जाती है।

ऐसे में किसी संक्रमण से ग्रसित न हों इसलिए महिला थाना में भी जागरूकता अभियान जरूरी है, साथ ही सभी को 4,4 पैकेट सैनिटरी नैपकिंस के भी फ्री डिस्ट्रीब्यूट किए। कार्यक्रम में डॉ मोहन स्वरूप और रजनी गंगवार भी उपस्थित रहीं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *