पटना। बिहार की राजनीति में बुधवार को एक नया उलटफेर तब देखने को मिला जब असद्दुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस- ए- इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के पाँच में से चार विधायक बुधवार को प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल में शामिल हो गए हैं। बिहार के विपक्षी दल के नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने इसकी पुष्टि की।

तेजस्वी यादव ने कहा, “एआईएमआईएम के पाँच विधायकों में से चार विधायक आज हमारी पार्टी में शामिल हो गए हैं। हम उनका स्वागत करते हैं। अब हम बिहार विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी हैं।” जिन विधायकों ने राजद का दामन थामा है उनमें कोचाधामन के मुहम्मद इजहार अस्फी, जोकीहाट के शाहनबाज आलम, बायसी के रुकनुद्दीन अहमद और बहादुरगंज के अंजार नइमी हैं।

एआईएमआईएम विधायकों के राजद में शामिल होने की स्वीकृति मिलने के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह सभी विधायकों के साथ विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा से मिले। एआईएमआईएम में टूट के बाद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान दल के एकमात्र विधायक रह गए हैं। इसके बाद बिहार की विधानसभा में राजद के 80, बीजेपी के 77 और नीतीश कुमार के 43 विधायक हो गए हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

16 + 10 =