हमारी सरकार मुस्लिम बहन बेटियों के साथ : मोदी

प्रतीकात्मक फोटो, साभार गूगल

सहारनपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि तीन तलाक कानून से मुस्लिम महिलाओं को सदियों के जुल्म से निजात मिलने के कारण वोटों के कुछ ठेकेदार मुस्लिम बेटियों के विकास की आकांक्षा को रोकने में लगे हैं, लेकिन इन मंसूबों को नाकाम करने के लिये उनकी सरकार मुस्लिम बहन-बेटियों के साथ खड़ी है। मोदी ने उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव के दूसरे चरण वाली सीटों पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रचार अभियान में शिरकत करते हुए आज सहारनपुर में एक जनसभा में आगाह किया कि वोटों के ठेकेदार मुस्लिम बहनों के हक और उनके विकास की आकांक्षाओं को रोकने के लिये नये-नये तरीके खोज रहे हैं।

उन्होंने विपक्षी दलों पर मुस्लिम महिलाओं को गुमराह करने का भी आरोप लगाते हुए कहा, “भाजपा के लिये विकास में बेटियों की सहभागिता सबसे बड़ी प्राथमिकता है। इसलिये विकास के हर क्षेत्र को बहन बेटियों के लिये खोला जा रहा है और मुस्लिम बहन बेटियां हमारी इस साफ नियत को भली भांति समझती हैं।” गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव के पहले चरण में आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान हो रहा है। निर्वाचन आयोग द्वारा गत 08 जनवरी को राज्य में विधान सभा चुनाव का कार्यक्रम घोषित किये जाने के बाद प्रधानमंत्री की प्रदेश में यह पहली चुनावी सभा थी।

काेविड प्रोटोकॉल के कारण उन्होंने बीते दिनों पहले चरण के मतदान वाली सीटों पर वर्चुअल माध्यम से भाजपा के चुनाव प्रचार में शिरकत कर जन चौपाल सभाओं को संबोधित किया। चुनावी राजनीति के लिहाज से पश्चिमी उत्तर प्रदेश के महत्वपूर्ण जिले सहारनपुर में जनसभा को संबोधित करते हुये श्री मोदी ने विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (सपा) और राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) का नाम लिये बिना उन पर मुस्लिम तुष्टीकरण और दंगो की राजनीति करने का परोक्ष आरोप भी लगाया। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा के उम्मीदवार भी मौजूद थे।

मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने मुस्लिम बहनों को तीन तलाक के जुल्म से मुक्ति दिलायी है। तीन तलाक के कानून ने मुस्लिम बहनों को सुरक्षा का विश्वास दिया है। उन्होंने दावा किया, “सदियों के बाद मुस्लिम बहन बेटियों को जब उनका हक मिला तो वे भाजपा सरकार की तारीफ करने लगीं। जब मुस्लिम बहन बेटियों का समर्थन खुलेआम भाजपा को मिलने लगा तब वोटों के कुछ ठेकेदारों की नींद हराम हो गयी।”

प्रधानमंत्री ने विपक्षी दलों पर तंज कसते हुए आगाह किया कि वोटों ये ठेकेदार अब मुस्लिम बहनों के हक और उनके विकास की आकांक्षाओं को रोकने के लिये नये-नये तरीके खोजे जा रहे हैं। श्री मोदी ने आरोप लगाया कि ये लोग मुस्लिम बहनों को बरगला रहे हैं ताकि विकास में मुस्लिम बहनें हमेशा पीछे रहें। उन्होंने भरोसा दिलाया, “हमारी सरकार हर मजलूम और पीड़ित मुस्लिम महिला के साथ खड़ी है। कोई मुस्लिम महिलाओं पर जुल्म न कर सके इसके लिये उप्र में योगी सरकार बहुत जरूरी है।”

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

20 − nine =