तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर । पूर्व मेदिनीपुर जिला अंतर्गत मेचेदा में बढ़ते चिकित्सा खर्च व औषधियों की बढ़ती कीमतों का गरीबों पर पड़ रहे दुष्प्रभाव पर संगोष्ठी व कार्यशाला का आयोजन किया गया। सारा बांग्ला अस्पताल जन स्वास्थ्य रक्षा संगठन की पूर्वी मेदिनीपुर जिला शाखा और जन स्वास्थ्य सुरक्षा संगठन के आह्वान पर इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। सभागार हॉल में सम्मेलन और कार्यशाला आयोजित की गई।

इस अवसर पर संगठन के राज्य सचिव डॉ. अशोक सामंत, चिकित्सा सेवा केंद्र के महासचिव डॉ. विज्ञान बेरा, डॉ. विश्वनाथ परिया, डॉ. भवानी शंकर दास आदि उपस्थित थे। नेताओं ने केंद्र और राज्य सरकारों की विभिन्न जनविरोधी स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा नीतियों का विरोध किया, स्वास्थ्य सेवाओं को एक महंगा उत्पाद बनाने का विरोध किया और पूरी स्वास्थ्य प्रणाली को कॉर्पोरेट व्यवसायियों को सौंपने की साजिश पर जबरदस्त आपत्ति दर्ज कराई।

उन्होंने लंबे समय से चल रहे जिले भर में आंदोलन में ग्रामीण डॉक्टरों सहित सभी वर्गों के लोगों से आगे आने का आह्वान किया। वक्ताओं ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में मुफ्त इलाज समेत विभिन्न जन स्वास्थ्य मांगों को लेकर आंदोलन को मजबूत किया जा रहा है। सम्मेलन का आयोजन राम चंद्र सांतरा, दीपक जाना, प्रणब माईती ने किया था और जिले के विभिन्न ब्लॉको के प्रतिनिधियों के साथ एक मजबूत 21 सदस्यीय पूर्वी मेदिनीपुर जिला समिति का गठन किया गया।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × 3 =