डीपीआरएमएस ने किया एक लाइव सेमिनार का आयोजन

खड़गपुर : देश के सबसे बड़े श्रमिक संगठन भारतीय मजदूर संघ व भारतीय रेल मजदूर संघ के आह्वान पर सम्पूर्ण देश में सरकारी व सार्वजनिक क्षेत्र के निजीकरण एवं निगमीकरण के खिलाफ 10 जून,2020 को देशव्यापी विरोध दिवस मनाया गया था।  इसी क्रम में दक्षिण पूर्व रेलवे मजदूर संघ की खड़गपुर कारखाना व ओपन लाइन इकाई ने मिलकर 26 जून को शाम पांच बजे से दो घंटे का एक लाइव संगोष्ठी का आयोजन किया।
केंद्र व  विभिन्न राज्यसरकार के मजदूर विरोधी नीतियों, रेलवे कर्मचारियों के महंगाई भत्ता फ्रीज करने, प्रवासी मजदूर की समस्यायों और केंद्र  सरकार द्वारा सरकारी व सार्वजनिक क्षेत्र के निजीकरण एवं निगमीकरण  की नीतियों पर चर्चा हुई। सेमिनार के आयोजन में सोशल डिस्टेंसिग के मानकों का पूर्णरूप से पालन किया गया।
इस कार्यक्रम में दिल्ली से भारतीय मजदूर संघ के महामंत्री वृजेश उपाध्याय, बोकारो से दक्षिण पूर्व रेलवे मजदूर संघ के महामंत्री, पवन कुमार और खड़गपुर से दक्षिण पूर्व रेलवे मजदूर संघ के जोनल अध्यक्ष, प्रहलाद सिंह ने सभी विषयों पर महत्वपूर्ण रुप से चर्चा की । पवन कुमार और प्रहलाद सिंह दोनों ने ही रेलवे में होने वाली मजदूर विरोधी गतिविधियों  पर चर्चा की और इसके लिए रेलवे के मान्यता प्राप्त दोनों फेडेरेशनों को जिम्मेदार बताया ।
दोनों फेडेरेशनों के सर्वेसर्वा सिर्फ और सिर्फ अपनी गद्दी की चिन्ता में मग्न हैं और प्रशासन से मिलीभगत कर कर्मचारियों के हितों को ताक पर रख दिये हैं। डिवीजनल कोर्डिनेटर हरिहर राव ने धन्यवाद ज्ञापन दिया। अंत में प्रहलाद सिंह ने संघ के सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देते हुए कहा कि इस तरह के आयोजन दक्षिण पूर्व रेलवे मजदूर संघ परिवार में नई उर्जा प्रदान करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *