कोलकाता के शादी समारोह में हुआ विस्फोट, एक की मौत, 2 गम्भीर रूप से घायल

कोलकाता। महानगर कोलकाता से सटे बिधाननगर पुलिस कमिश्नरेट क्षेत्र के बागुईहाटी इलाके में एक होटल में चल रहे शादी समारोह के दौरान विस्फोट से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। दावा किया जा रहा है कि होटल में लगे फायर पैनल के फटने से वहां तैनात सुरक्षाकर्मी की मौत हुई है। इसमें और दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घटना सोमवार देर रात की है। पुलिस ने बताया है कि बागुईहाटी के वीआईपी रोड में मौजूद होटल में शादी का अनुष्ठान चल रहा था।

उसी समय फायर पैनल टूट कर गिरने से होटल में तैनात सुरक्षाकर्मी की मौत हो गई है। होटल के सातवें तल पर बैंक्वेट हॉल है जहां शादी समारोह चल रहा था। उसी समय अचानक लोगों ने तेज विस्फोट की आवाज सुनी। इसके तुरंत बाद होटल कर्मी सक्रिय हो गए और सभी को इमरजेंसी फायर एग्जिट से बाहर निकाला। बाद में पता चला कि फायर पैनल फटने से होटल के सुरक्षाकर्मी चंद्रशेखर बेरा की मौत हुई है।

38 साल का चंद्रशेखर मूल रूप से पूर्व मेदनीपुर के रहने वाले थे। सूचना मिलने के बाद पुलिस और अग्निशमन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची। तुरंत होटल का बिजली कनेक्शन काटा गया। फायर पैनल काफी भारी होने की वजह से उसे तुरंत हटाना संभव नहीं हो पाया। करीब ढाई घंटे बाद चंद्रशेखर का शव निकाला गया। पुलिस ने होटल को सील कर दिया है और वहां सुरक्षा व्यवस्था की जांच की जा रही है। फायर पैनल कैसे फट गया इसकी जांच के लिए भी एक अलग टीम गठित की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *