Omicron : बंगाल सरकार ने लगाई 7 दिन की आइसोलेशन पीरियड, आरटी-पीसीआर टेस्टिंग जारी

कोलकता। दुनिया में बढ़ते कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को देखते हुए बंगाल सरकार हरकत में आ गई है। बता दें कि इस खतरनाक वायरस ने भारत में भी दस्तक दे दी है। इस बीच राज्य सरकार के एक शीर्ष अधिकारी के अनुसार, नए ओमिक्रॉन संस्करण से संक्रमित देशों से पश्चिम बंगाल की यात्रा करने वाले लोगों को सात दिनों के लिए अलगाव में रहने के लिए मजबूर किया जाएगा। जैसा कि दुनिया भर में ओमिक्रॉन  प्रकार का खतरा है, देश के अन्य क्षेत्रों से उड़ान भरने वाले यात्रियों को आरटी-पीसीआर परीक्षणों की रिपोर्ट प्रदान करने की आवश्यकता होगी।

दिन में पहले मुख्य सचिव एच के द्विवेदी और हवाईअड्डा प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद, अधिकारी ने कहा कि बांग्लादेश और सिंगापुर के यात्रियों पर कड़ी नजर रखने का भी निर्देश दिया गया था। उन्होंने कहा, “हवाई अड्डे पर, गहन सतर्कता बरती जाएगी। सभी यात्रियों को नकारात्मक आरटीपीसीआर परीक्षण के परिणाम प्रस्तुत करने की आवश्यकता होगी।

अगर कोई ओमिक्रॉन के लिए सकारात्मक परीक्षण करता है तो हम केंद्रीय गृह विभाग के प्रोटोकॉल का पालन करेंगे।”अधिकारी के अनुसार, यात्रियों को अपने आरटीपीसीआर परीक्षणों की रिपोर्ट उड़ान में चढ़ने से कम से कम 72 घंटे पहले पूरी करनी होगी, प्रक्रिया के अनुसार, और ओमिक्रॉन से प्रभावित देशों के लोगों को अलगाव में सात दिन बिताने होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *