पार्क सर्कस के नर्सिंग होम में भर्ती मरीज कोरोना संक्रमित, आईसीयू सील

कोलकाता : महानगर के पार्क सर्कस स्थित एक नर्सिंग होम में भर्ती मरीज को कोरोना संक्रमित होने की खबर के बाद आईसीयू को सील कर दिया गया है। मरीज की उम्र 80 बताई जा रही है। अस्पताल सूत्रों के मुताबिक मरीज के संक्रमित की पुष्टि होने के बाद उसे बालीगंज स्थित एमआर बांगुर अस्पताल में रेफर कर दिया गया है।

नर्सिंग होम एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शनिवार रात बाईपास स्थित एक निजी अस्पताल में हुई जांच में पता चला है कि मरीज कोरोना संक्रमित है। इसके बाद यहां के आईसीयू को सील कर दिया गया। मरीज को हृदय संबंधी समस्या के कारण भर्ती कराया गया था। इसके अलावा अस्पताल के तीन चिकित्सकों, दो नर्सों समेत कुल आठ लोगों को होम क्वारंटाइन में भेजा गया है। वहीं नर्सिंगहोम को संक्रमण मुक्त किया जा रहा है। वहां पहले से जो मरीज भर्ती हैं सभी को विशेष निगरानी में रखा गया है। अस्पताल राज्य स्वास्थ्य विभाग के निर्देशानुसार काम कर रही है।

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज के भर्ती होने के कारण शनिवार को महानगर के आरजीकर अस्पताल के मेडिसिन वार्ड को पूरी तरह बंद करने का निर्णय लिया गया। वार्ड में भर्ती मरीजों को अन्य जगह स्थानांतरित किया गया। अस्पताल के मेल वार्ड में भर्ती दो मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पाॅजिटिव आई थी। वहीं इसके पहले एक मरीज की मौत भी हुई थी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

18 − sixteen =