अब एनआरएस अस्पताल की नर्स हुई कोरोना संक्रमित

फोटो, साभार : गूगल

कोलकाता : राज्य में तमाम एहतियात के बावजूद कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा। इस बीच महानगर के सियालदह स्थित नील रतन सरकार (एनआरएस) अस्पताल में कोरोना ने दस्तक दी है। यहां अस्पताल की एक नर्स को कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। रविवार को जांच रिपोर्ट में नर्स पॉजिटीव मिली। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से अभी इसकी सूचना नहीं दी गई है।

सूत्रों से मिला जानकारी के मुताबिक कुछ दिन पहले पीड़ित नर्स में कोरोना के लक्षण देखे गये थे। इसके बाद ही अस्पताल प्रबंधन ने उसे क्वारंटाइन में भेज दिया था। जहां उनके रक्त की जांच की गई। रविवार को आई रिपोर्ट के बाद पता चला कि वह कोरोना से संक्रमित है। नर्स के संक्रमित होने के बाद उसके संपर्क में आए लोगों की तालिका बनाकर उन्हें क्वारंटाइन भेजने की तैयारी की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि कोरोना संक्रमित एक मरीज की मौत के बाद एनआरएस अस्पताल के 65 चिकित्सकों और नर्सों को क्वारंटाइन भेजा गया था। 65 में से 33 लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया था। वहीं स्वास्थ्य विभाग की नजर में 32 लोगों को विभिन्न होटलों में क्वारंटाइन किया गया था।

उधर राज्य में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। रविवार को एक दिन में 150 से अधिक नए मामले सामने आए। राज्य में यह अब तक का एक दिन में सबसे अधिक मामला है। बीते कल राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक 24 घंटे में कोरोना वायरस के 153 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही मृतकों की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

16 + fourteen =