कोलकाता के अस्पताल में आठ साल का बच्चा और नर्स कोरोना संक्रमित

प्रतीकात्मक फोटो, साभार : गूगल

कोलकाता : कोलकाता के बाल स्वास्थ्य संस्थान में सांस लेने में दिक्कत के बाद भर्ती कराया गया आठ साल का एक बच्चा और अस्पताल की एक नर्स कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। सूत्रों ने कहा कि अस्पताल के नवजात शिशु इकाई की कम से कम 10 और नर्सें और एक वॉर्ड बॉय फिलहाल बुखार की चपेट में हैं।

हालांकि अभी यह नहीं पता चल पाया है कि क्या वे भी कोरोना की चपेट में हैं या नहीं। अभी उनके नमूने नहीं लिये गए हैं। कराया रोड के पास रहने वाले बच्चे को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद गुरुवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके कुछ ही देर बाद उसके नमूनों को जांच के लिये भेज दिया गया।

बच्चे के पिता ने बताया कि उनके बेटे को जन्म से ही सांस लेने में तकलीफ होती है और हाल ही में उसने कोई यात्रा नहीं की। उन्होंने बताया, ”हमारे परिवार में चार सदस्य हैं और कोई भी बीमार नहीं है। मेरे बेटे का संक्रमण की चपेट में आना हैरत की बात है।”अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि संक्रमित पाई गई 34 वर्षीय नर्स दक्षिण 24 परगना के जीवनतला में रहती है। वह अस्पताल में नवजात शिशु इकाई में काम करती है। सूत्रों ने कहा कि बुखार की चपेट में आईं सभी 10 नर्सें भी संक्रमित पाई गई नर्स के साथ ही काम करती हैं।

 

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × 3 =