कोलकाता । भाजपा से निलंबित नेता नूपुर शर्मा ने शनिवार को एक बार फिर कोलकाता के एक पुलिस थाने के समन का पालन करने से इनकार कर दिया। कोलकाता पुलिस के उत्तर और उत्तर उपनगरीय पुलिस स्टेशन के तहत आने वाले एमहस्र्ट स्ट्रीट पुलिस स्टेशन द्वारा जारी समन के अनुसार शर्मा को शनिवार दोपहर को उक्त पुलिस स्टेशन में उपस्थित होना था। हालांकि शर्मा का एक पत्र शनिवार को ईमेल के जरिए कोलकाता पुलिस के पास पहुंचा, जहां उन्होंने पेश होने के लिए कुछ और समय मांगा, क्योंकि अगर वह शहर में आती हैं तो उन्हें अपनी सुरक्षा को लेकर संदेह है और खतरे की आशंका है।

यह दूसरी बार है जब शर्मा ने शहर पुलिस के समन की अनदेखी की है। इससे पहले, उन्हें कोलकाता पुलिस के पूर्वी उपनगरीय डिवीजन के तहत नारकेलडांगा पुलिस स्टेशन से नोटिस भेजा गया था, जहां उन्हें 20 जून को उक्त पुलिस स्टेशन में उपस्थित होने के लिए कहा गया था। हालांकि उस समय भी उन्होंने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए अंतिम समय पर आने से इनकार कर दिया था। पैगंबर मुहम्मद पर शर्मा की विवादास्पद टिप्पणियों के वायरल होने के तुरंत बाद, हावड़ा, नादिया और मुर्शिदाबाद जैसे पश्चिम बंगाल के जिलों में कई अल्पसंख्यक बहुल इलाकों में गंभीर तनाव पैदा हो गया था।

आंदोलनकारियों और पुलिस के बीच झड़प हो गई जिसमें हावड़ा जिले के डोमजुर पुलिस स्टेशन पर हमला किया गया, पुलिस वाहनों को आग लगा दी गई और कई पुलिस कर्मी घायल हो गए। अफवाहों के प्रसार को रोकने के लिए कई इलाकों में इंटरनेट सेवाओं को भी कुछ दिनों के लिए निलंबित कर दिया गया था। विवादास्पद टिप्पणियों पर देशव्यापी तनाव के बाद, भाजपा ने उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया। भाजपा ने दिल्ली के नेता नवीन कुमार जिंदल के खिलाफ भी कार्रवाई की जिन्होंने ट्विटर पर अपनी विवादास्पद टिप्पणी साझा की थी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

6 − 1 =