बच्चे को जन्म देने के बाद कोरोना पॉजिटिव निकली महिला

कोलकाता  महानगर के मेडिकल कॉलेज अस्पताल के बाद अब एनआरएस अस्पताल में भी एक बच्चे को जन्म देने के बाद महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। रिपोर्ट आने के बाद गुरुवार को उसे एमआर बांगुर अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है। इस एनआरएस अस्पताल को कुछ देर के लिए बंद करने का निर्णय लिया गया है

चिकित्सकों ने बताया कि गत सोमवार को महिला ने एनआरएस अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया था। उसके बाद ही उसके शरीर में सर्दी, खांसी, बुखार और संक्रमण के अन्य लक्षण दिखने लगे थे। उसके बाद उसके खून के नमूने को जांच के लिए भेज दिया गया था। अब उसकी रिपोर्ट आई है जिसमें पता चला है कि महिला कोरोना पॉजिटिव है. बच्चा भी लगातार उसी के पास रहा था इसलिए आशंका व्यक्त की गई है कि नवजात में भी संक्रमण हो सकता है.इसीलिए दोनों को स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को एमआर बांगुर अस्पताल में शिफ्ट किया है.

डॉक्टर नर्स व उन स्वास्थ्य कर्मियों को चिन्हित किया गया है जो अस्पताल में इस महिला के संपर्क में आए थे.उन्हें क्वॉरेंटाइन किया जा रहा है.इसके अलावा प्रसूति विभाग में भर्ती अन्य रोगियों की भी जांच की जाएगी.इसके पहले इसी एनआरएस अस्पताल में एक व्यक्ति की मौत कोरोना से हो गई थी.उसके बाद कुल 79 लोगों को क्वॉरेंटाइन करना पड़ा था.इसमें 39 डॉक्टर थे.स्वास्थ्य विभाग ने निर्देश दिया था कि कोरोना वायरस संक्रमण वाले किसी भी व्यक्ति का इलाज करने वाले डॉक्टरों को प्रोटेक्टिव सूट का इस्तेमाल करना पड़ेगा.अब जांच की जा रही है कि महिला के इलाज करते वक्त डॉक्टरों ने सूट पहना था या नहीं.

 

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × two =