अब गोवा में तृणमूल की जड़े जमाना चाहती है ममता बनर्जी!

पणजी। क्या पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की संस्थापक ममता बनर्जी 2022 के गोवा विधानसभा चुनाव में राजनीतिक धूम मचाना चाहती हैं? विधानसभा चुनावों से पहले पश्चिम बंगाल स्थित पार्टी के स्काउट्स ने पार्टी लाइन के कई राजनेताओं तक पहुंच बनाने की रिपोर्ट के बीच, कांग्रेस के एक पूर्व विधायक एग्नेलो फर्नांडिस ने मंगलवार को कहा कि उन्हें पिछले कुछ दिनों में टीएमसी से फीलर्स (भेदिया) मिले थे।

फर्नांडिस ने मंगलवार को कहा, “मैं अच्छे और बुरे दोनों तरह के समय पर कांग्रेस के साथ रहा हूं। हमें यह कहते हुए फीलर्स भेजे गए हैं कि कांग्रेस माइकल (बंदरगाह मंत्री माइकल लोबो) को लेना चाहती है, तो फिर आप कांग्रेस के साथ क्यों हैं? लेकिन मैंने इस तरह की बातचीत में भाग लेने से इनकार कर दिया।”

फर्नांडिस और भाजपा विधायक लोबो उत्तरी गोवा में कलंगुट विधानसभा क्षेत्र के राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी हैं। हालांकि, लोबो द्वारा मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के नेतृत्व पर बार-बार सवाल उठाने के बाद, उनके बारे में अटकलें लगाई जा रही हैं कि वे आगामी विधानसभा चुनावों से पहले आने वाले महीनों में राजनीतिक दल बदल सकते हैं।

गोवा चुनावों में तृणमूल कांग्रेस के संभावित प्रवेश के बारे में रिपोर्ट ऐसे समय में आई है, जब राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर की अध्यक्षता वाली राजनीतिक लॉबिंग एजेंसी आई-पीएसी की कई सदस्यीय-मजबूत टीम पिछले कुछ हफ्तों से चुनावी राज्य में राजनीतिक जमीनी हकीकत का पता लगाने के लिए गोवा में है। टीम ने राजनेताओं, पत्रकारों, सामाजिक कार्यकर्ताओं, व्यापारियों और राज्य के अन्य लोगों से मुलाकात की है।

स्थानीय मीडिया के एक वर्ग ने ममता बनर्जी की पार्टी के संभावित लक्ष्यों में से एक के रूप में दो बार के पूर्व मुख्यमंत्री लुइजिन्हो फलेरियो के नाम का उल्लेख किया है। रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए फलेरियो ने आईएएनएस से कहा, “बहुत से लोग सर्वेक्षण कर रहे हैं। वे सभी नेताओं से मिल रहे हैं।”

अगर तृणमूल कांग्रेस गोवा के राजनीतिक मैदान में उतरती है, तो यह उसका पहला प्रयास नहीं होगा। पार्टी ने 2012 के विधानसभा चुनावों में राज्य की राजनीति में अपना पहला कदम रखा था, जब पार्टी की गोवा इकाई का नेतृत्व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. विल्फ्रेड डिसूजा ने किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *