अब कल्याणी में जेएनएम अस्पताल के कोविड आइसोलेशन वार्ड में लगी आग

कोलकाता/कल्याणी। पश्चिम बंगाल के अस्पतालों में आग लगने का सिलसिला खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। बर्धमान मेडिकल कॉलेज के बाद अब  नदिया जिले के कल्याणी में जेएनएम अस्पताल के कोविड आइसोलेशन वार्ड में मंगलवार रात भीषण आग लग गई। इस बात की जानकारी चिकित्सा प्रतिष्ठान के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी है। हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है, जिस कोविड आइसोलेशन वार्ड में आग लगी थी उस वार्ड में केवल एक मरीज था। आग से नियमित सेवाएं प्रभावित हुईं हैं।

आग लगने से अस्पताल में भर्ती मरीजों में दहशत फैल गई है। इस बीच, अस्पताल में बार-बार आग लगने से मरीजों की सुरक्षा का मुद्दा एक बार फिर से उठा है। इस घटना के बाद आग लगने की घटना की जांच का आदेश दिया गया है। वहीं, अस्पताल में आग लगने की जानकारी के बाद पुलिस और फायर बिग्रेड की गांड़ियां मौके पर पहुंच गई। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि दमकल की दो गाड़ियों को लगाया गया और आग पर काबू पाने में उन्हें करीब 50 मिनट का समय लगा।

उन्होंने कहा कि फिलहाल कूलिंग की प्रक्रिया जारी है। दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया कि आइसोलेशन वार्ड में केवल एक मरीज था और हमने उसे सुरक्षित निकाल लिया है। मुखोपाध्याय ने कहा कि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चला है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कल्याणी अस्पताल में यह घटना शनिवार तड़के बर्दवान मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के कोविड वार्ड में आग लगने से 60 वर्षीय एक मरीज की मौत के तीन दिन बाद हुई है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × 3 =