देश के विकास इंजन बनेगा पूर्वोत्तर भारत : मोदी

प्रतीकात्मक फोटो, साभार गूगल

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अरुणाचल प्रदेश के 36वें स्थापना दिवस पर बधाई देते हुए कहा कि 21वीं सदी में पूर्वोत्तर भारत देश का विकास इंजन बनेगा। मोदी ने अपने वीडियो संदेश में कहा , “ मेरा दृढ़ विश्वास है कि पूर्वोत्तर भारत 21वीं सदी में देश का विकास इंजन बनेगा। अरुणाचल प्रदेश के विकास को गति देने के लिए पिछले सात वर्षों में महत्वपूर्ण कार्य किये गये हैं। कनेक्टिविटी और बुनियादी ढांचे के क्षेत्रों में हुए कार्य राज्य में व्यापार और जीवन को आसान बना रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि राजधानी ईटानगर और पूर्वोत्तर राज्यों की अन्य राजधानियों को रेल से जोड़ना सरकार की प्राथमिकता रही है। हम अरुणाचल प्रदेश को पूर्वी एशिया का एक प्रमुख प्रवेश द्वार बनाने के लिए अपनी पूरी क्षमता का उपयोग कर रहे हैं। राष्ट्रीय सुरक्षा में राज्य की भूमिका को ध्यान में रखते हुए आधुनिक बुनियादी ढांचे की स्थापना की जा रही है।” हम प्रगति, प्रकृति, पर्यावरण और संस्कृति के बीच तालमेल बिठाकर अरुणाचल प्रदेश में लगातार आगे बढ़ रहे हैं।

आपके प्रयासों से राज्य आज देश के प्रमुख जैव विविधता वाले क्षेत्रों में से एक है। प्रधानमंत्री ने प्रदेश की जनता को आश्वस्त किया कि ‘डबल इंजन’ सरकारें अरुणाचल प्रदेश के समग्र विकास को सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। उन्होंने कहा कि सरकार अरुणाचल की पर्यटन क्षमता को पूरी दुनिया में ले जाने के प्रयास कर रही है। उन्होंने भूपेन हजारिका के ‘अरुणाचल हमारा’ गीत की कुछ पंक्तियों का पठन भी किया।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × 4 =