नोमोस्कार! बॉब विश्वास, एक मिनट! कुछ ऐसी ही है बॉब विश्वास की थ्रिलर मूवी

कुमार संकल्प, कोलकाता: अभिषेक बच्चन एक मझे हुए कलाकार हैं। बॉबी स्वासी ट्रैक्टर के साथ विश्वास के कैरेक्टर के साथ उन्होंने पूरा न्याय किया है। फिल्म वास्तव में कहानी के बाद लोगों को और भी रहस्य और रोमांच में डुबोए रखती है। ऐसा एक भी समय नहीं है कि दर्शक अपनी आंखें किसी और जगह पर टिकाए। यही वजह है कि शुरू से लेकर अंत तक जब तक सब कुछ स्पष्ट नहीं हो हो जाता तब तक कोई भी इसे बीच में छोड़कर नहीं है जा सकता है।

राजेश तिवारी ने अभिनय की छोड़ी अमिट छाप : सामने जब अभिषेक बच्चन जैसे कलाकार हों तो वास्तव में सामने वाले कलाकार को भी अपना उत्कृष्ट देना ही पड़ता है। राजेश तिवारी ने हाल के समय में अपने अभिनय से अपने हर किरदार को काफी मजबूती से निभाया है। एम एस धोनी, अनवर का अजब किस्सा के बाद बॉब विश्वास में अपने किरदार को उन्होंने न केवल बखूबी निभाया है, बल्कि उनका किरदार काफी इंप्रेशिव नजर आया है। वास्तव में बॉब विश्वास एक थ्रिलर और सस्पेंस भरी फ़िल्म है। भले ही आपको इसमें बॉलीवुड के तड़के रूपी गीत संगीत ना मिले लेकिन फिल्म एक अच्छा संदेश देने में सफल साबित हुई है। ड्रग माफियाओं से घिरे लोगों के मकड़जाल से किस प्रकार बॉब विश्वास जूझता है यह इसमें साफ नजर आता है।

अभिषेक के बॉस बने हैं राजेश : राजेश तिवारी फिल्म में अभिषेक बच्चन के बॉस के तौर पर नजर आते हैं। जैसे ही अभिषेक बच्चन इंश्योरेंस कंपनी में काम के लिए पहुंचते हैं, वहां उनका सामना होता है बॉस के तौर पर कुर्सी पर मौजूद राजेश तिवारी से। इससे पहले एम एस धोनी में वह पिच क्यूरेटर के किरदार के रूप में भी एक बड़ी छाप छोड़ चुके हैं। राजेश तिवारी ने बताया कि सुशांत सिंह राजपूत कि उस फिल्म को आज भी कोई भूल नहीं सका है। वह कहते हैं कि उस फ़िल्म से भी कई यादें जुड़ी हुई हैं। उक्त किरदार ने भी एक अलग पहचान बनाई।

इसके बाद हाल के दिनों में आए अनवर का अजब किस्सा में वह माफिया के रूप में नजर आते हैं। यह किरदार भी काफी चर्चा में रहा है। विशेषकर जब नवाजुद्दीन सिद्दीकी जैसे कलाकार आपके सामने हों तो आपको और भी बेहतर करने की प्रेरणा मिलती है। राजेश कहते हैं कि मैं फ़िल्म निर्देशक सुजय घोष का काफी फैन रहा हूं और उनके साथ काम करने की काफी इच्छा थी। ऐसे में मुझे इस फिल्म में काम करने का मौका मिला तो वास्तव में मैं अपने आपको काफी खुशकिस्मत महसूस करता हूं।

सुजॉय घोष की बेटी दिया अन्नपूर्णा घोष के निर्देशन में बनी फिल्म का डायरेक्शन काफी बेहतरीन है। स्क्रिप्ट सुजॉय घोष ने लिखी है। अभिषेक बच्चन और चित्रागंदा सिंह स्टारर फिल्म बॉब विश्वास रिलीज होने के साथ ही धूम मचा रही है। लंबे इंतजार के बाद फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म Zee5 पर रिलीज किया गया। इस फिल्म की कहानी 2012 में आई विद्या बालन अभिनीत फिल्म ‘कहानी’ के एक किरदार पर आधारित है।

कोमा के बाद किलर की भूमिका थ्रिल मचाने वाली :  फिल्म की कहानी का मुख्य किरदार बॉब विश्वास (अभिषेक बच्चन) है, जो कि एक किलर है। बॉब काफी समय तक कोमा में रहने के बाद बाहर आता है और परिवार के इर्द-गिर्द उसकी फिल्म घूमती है। अचानक उसे एक बार फिर से किलर की भूमिका निभानी पड़ती है। हालांकि आखिरकार एक ईमानदार पुलिस अधिकारी उसकी मदद करती है और बेटी के साथ जीवन यापन करने में सहयोग देती है। इसमें बॉब की पत्नी मैरी विश्वास (चित्रागंदा सिंह) और बेटे और बेटी का अभिनय भी कलाकारों ने बखूबी निभाया है। फिल्म में थ्रिल और सस्पेंस दोनों है, तो आप भी समय लगाते हुए इस फिल्म पर एक बार जरूर नजर डालें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *