बिहार में किसी और दल का भविष्य नहीं : सुशील मोदी

पटना । भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने बिहार की राजनीति और अन्य छोटे संगठनों में उनके कथित प्रवेश को लेकर राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर पर परोक्ष रूप से हमला बोलते हुए सोमवार को कहा कि राज्य में केवल चार मुख्यधारा के राजनीतिक दल हैं। उन्होंने कहा, “इन चार राजनीतिक दलों के अलावा, अन्य राजनीतिक दलों के लिए कोई भविष्य नहीं है। लोकतंत्र में, किसी को भी राजनीतिक प्रयोग करने या राजनीतिक दल बनाने का अधिकार है। देश में सैकड़ों राजनीतिक दल हैं। यदि कोई नया बनाना चाहता है नहर, यह सदाबहार नदियों को प्रभावित नहीं करेगा।”

जीतन राम मांझी के नेतृत्व वाली हम के 4 विधायक हैं और वह नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली मौजूदा एनडीए सरकार में किंग मेकर की भूमिका निभा रहे हैं, फिर भी सुशील मोदी ने इस दल को कोई महत्व नहीं दिया है। यह देखना दिलचस्प होगा कि हम का क्या रिएक्शन होता है। मांझी कई मुद्दों पर भाजपा के रुख की आलोचना करते हैं।

पशुपति कुमार पारस के नेतृत्व वाली आरएलएसपी भी एनडीए का एक महत्वपूर्ण गठबंधन सहयोगी है। पारस बीजेपी के करीबी हैं और फिलहाल केंद्र में राजनीति करने की स्थिति में हैं। दूसरी ओर जद (यू) प्रशांत किशोर के प्रस्तावित राजनीति में प्रवेश पर काफी हद तक खामोश है। जद (यू) के एक वरिष्ठ नेता ने सिर्फ इतना कहा कि पीके के लिए बिहार में सियासी राह आसान नहीं होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *