बंगाल चुनाव तक तृणमूल में ममता के सिवाय कोई नहीं बचेगा : अमित शाह

कोलकाता : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि बंगाल में जिस तरह एक के बाद एक तृणमूल कांग्रेस के नेता भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो रहे हैं, उससे ऐसा लगता है कि राज्य में विधानसभा चुनाव के बाद पार्टी में ममता बनर्जी के अलावा कोई भी नहीं बचेगा। हावड़ा के डुमुरजला स्टेडियम में भाजपा की विशाल जनसभा को वर्चुअल माध्यम से संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि बंगाल में विधानसभा चुनाव होने तक तृणमूल कांग्रेस में ममता बनर्जी के अलावा कोई भी नहीं बचेगा।

गौरतलब है कि बंगाल के पूर्व वन मंत्री राजीव बनर्जी, बाली विधानसभा क्षेत्र की विधायक वैशाली डालमिया, उत्तरपाड़ा के विधायक प्रबीर घोषाल, हावड़ा के पूर्व मेयर रथीन चक्रवर्ती और बांग्ला फिल्मों के अभिनेता रुद्रनील घोष शनिवार को भाजपा में शामिल हुए हैं। वे सभी रविवार की रैली में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष, पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय और महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के साथ मंच पर मौजूद थे।

शाह ने कहा, “मैंने राजीव बनर्जी से कहा है कि बंगाल में भाजपा की पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनेगी। ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार के पास उनके भतीजे को अगला मुख्यमंत्री बनाने के सिवाय कोई एजेंडा नहीं है। -0\उन्होंने आगे कहा कि ममता बनर्जी को इस बात पर आत्मनिरीक्षण करने की जरूरत है कि आखिर उनकी पार्टी के नेता तृणमूल क्यों छोड़ रहे हैं। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपने संबोधन में शाह ने कहा कि “मां-माटी-मानुष का नारा अब फीका पड़ गया है। ममता दीदी, बंगाल आपको माफ नहीं करेगा।”

इस अवसर पर स्मृति ईरानी ने कहा कि कोई भी ऐसी पार्टी में नहीं रह सकता जो ‘जय श्री राम’ नारा का अपमान करती हो। दीदी ने भले ही ‘जय श्री राम’ नारे से किनारा कर लिया हो, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अयोध्या में भव्य राम मंदिर बन रहा है और रामराज्य बंगाल की दहलीज पर दस्तक देने जा रहा है। भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने तृणमूल कांग्रेस की आलोचना करते हुए इसे प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की संज्ञा दी। उन्होंने कहा कि 28 फरवरी तक तृणमूल कांग्रेस पाइवेट लिमिटेड कंपनी में कोई भी नहीं बचेगा। तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थामने वाले राजीव बनर्जी ने कहा कि बंगाल के विकास के लिए हम डबल इंजन वाली सरकार चाहते हैं। अपने प्रदेश को फिर से सोनार बांग्ला बनाने के लिए हमें केंद्र एवं राज्य में भाजपा सरकार की जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *