पटना । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रवक्ता रहीं नूपुर शर्मा के एक बयान को लेकर जारी विवाद के बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को साफ लहजे में कहा कि अगर भाजपा ने एक्शन ले लिया, एफ आई आर भी दर्ज हो गई तो फिर हंगामे की जरूरत क्या। उन्होंने कहा कि मुझे तो आश्चर्य होता है। ‘जनता के दरबार में मुख्यमंत्री ‘ कार्यक्रम में भाग लेने के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए नीतीश कुमार ने नूपुर शर्मा को लेकर पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि, भाजपा ने नूपुर शर्मा के खिलाफ एक्शन ले ही लिया, नूपुर शर्मा के खिलाफ केस भी दर्ज हो चुका है। उसके बावजूद भी अगर कोई बात हो रही है तो उस पर ध्यान देने की जरूरत है।

उन्होंने कहा, कुछ लोग जानबूझकर आपस में झगड़ा कराना चाहते हैं। जरूरी नहीं है कि कोई भी चीज स्वभाविक हो। उन्होंने साफ लहजे में कहा कि मुझे तो आश्चर्य होता है, जब एक्शन हो गया, एफ आई आर दर्ज हो गई तो हंगामा करने की जरूरत क्या है। उन्होंने आगे यह भी कहा कि कितना भी कुछ कर लीजिए आपस में भी कुछ लोग झगड़ा करवाते ही रहेंगे। उन्होंने कहा कि बिहार में ऐसी स्थिति नहीं है। यहां कोई भी विवाद का माहौल नहीं है। लोग भी मिलजुल कर रहते हैं और प्रशासन, पुलिस भी मुस्तैद है।

झारखंड में हिंसा के दौरान बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन के साथ किए गए हमले के संबंध में पूछे जाने पर नीतीश ने कहा कि यह वहां (झारखंड) की सरकार का दायित्व है। बिहार की सरकार तत्काल वहां के लोगों से बातचीत की थी। अधिकारी इस मामले को देख रहे हैं। उल्लेखनीय है कि नूपुर शर्मा के एक विवादास्पद बयान को लेकर कई जगहों पर हिंसा हुई है। भाजपा ने शर्मा की निलंबित कर दिया है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eight − 6 =