पटना। बिहार में नीतीश मंत्रिमंडल का मंगलवार को विस्तार किया गया और 31 मंत्रियों ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। राजभवन के राजेंद्र मंडपम में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल फागू चौहान ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के 16, जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के 11, कांग्रेस के 02, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के एक और एक निर्दलीय को मंत्री पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ लेने वालों में जदयू के विजय कुमार चौधरी, विजेंद्र प्रसाद यादव, अशोक चौधरी, श्रवण कुमार, लेसी सिंह, मदन सहनी, संजय झा, शीला मंडल, सुनील कुमार,

जयंत राज और जमा खान, राजद के आलोक कुमार मेहता, तेज प्रताप यादव, सुरेंद्र प्रसाद यादव, रामानंद यादव, कुमार सर्वजीत, ललित यादव, समीर कुमार महासेठ, चंद्रशेखर, अनीता देवी, सुधाकर सिंह, इसरायल मंसूरी, शमीम अहमद, कार्तिकेय सिंह, सुरेंद्र राम, मोहम्मद शाहनवाज और जितेंद्र कुमार राय, कांग्रेस के मो. अफाक आलम और मुरारी गौतम, हम के संतोष सुमन तथा निर्दलीय सुमित कुमार सिंह शामिल हैं।

गौरतलब है कि 10 अगस्त को महागठबंधन की सरकार बनने के बाद जदयू नेता नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री और राजद के तेजस्वी प्रसाद यादव ने मंत्री के तौर पर शपथ ली थी। शपथ ग्रहण के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि मंत्रियों के बीच विभागों के बंटवारे के बाद आज ही शाम साढ़े चार बजे मंत्रिमंडल की बैठक भी होगी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

12 + nine =