बंगाल डेटोनेटर जब्ती मामले में एनआईए ने दो को किया गिरफ्तार

कोलकाता। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पश्चिम बंगाल डेटोनेटर जब्ती मामले में दो नई गिरफ्तारियां की हैं। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी है।शुक्रवार को गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान बोकारो निवासी मेराजुद्दीन अली खान और बीरभूम के मीर मोहम्मद नुरुज्जमां के रूप में हुई है। जून 2022 में, लगभग 81,000 इलेक्ट्रिक डेटोनेटर ले जा रही एक टाटा सूमो कार को एसटीएफ कोलकाता द्वारा रोका गया था। डेटोनेटर का जखीरा जब्त कर लिया गया और चालक आशीष केओरा को गिरफ्तार कर लिया गया।

केओरा ने पुलिस को 27,000 किलोग्राम अमोनियम नाइट्रेट, 1625 किलोग्राम जिलेटिन की छड़ें और 2325 अधिक इलेक्ट्रिक डेटोनेटर सहित अवैध रूप से संग्रहीत विस्फोटकों के एक ठिकाने का नेतृत्व किया।शुरुआत में, पीएस एमडी बाजार में मामला दर्ज किया गया था और बाद में सितंबर 2022 में एनआईए ने इसे अपने हाथ में ले लिया था।

मामले की जांच के बाद, एनआईए ने जनवरी 2023 में अपनी पहली गिरफ्तारी की। उन्होंने एक रिंटू एसके को गिरफ्तार किया। अब दो और आरोपियों को रानीगंज और कोलकाता से गिरफ्तार किया गया है। अधिकारी ने कहा, जहां मीर मोहम्मद नुरुज्जमां ने रिंटू एसके को 27,000 किलोग्राम अमोनियम नाइट्रेट की आपूर्ति की थी, वहीं मेराजुद्दीन अली खान ने रिंटू एसके को इलेक्ट्रिक डेटोनेटर और जिलेटिन स्टिक की आपूर्ति की थी।मामले में आगे की जांच जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *