खड़गपुर । केंद्रीय विद्यालय रि. बैं.नो.मु., सालबोनी में कक्षा प्रथम के नव आगंतुकों का स्वागत समारोह हर्षोल्लास के वातावरण में आयोजित हुआ। मुख्य अतिथि प्रमोज कुमार, डिप्टी कमांडेंट कोबरा 207, कैलाश चहल, असिस्टेंट कमांडेंट 207 कोबरा, प्राचार्य शिव लाल सिंह एवम अभिभावकों द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। प्राचार्य महोदय द्वारा अतिथियों को भेंट स्वरूप बुके प्रदान कर स्वागत किया गया। तदोपरांत प्राथमिक कक्षाओं के बच्चों द्वारा स्वागत गीत की प्रस्तुति दी गई। स्वागत की कड़ी को आगे बढ़ाते हुए कक्षा दूसरी की छात्रा तिथि सरदार ने नृत्य की प्रस्तुति से सबका मन मोह लिया।

इसके पश्चात् कक्षा तीसरी की छात्रा अवंतिका पांचाल ने अपने विद्यालय में आए कक्षा पहली के विद्यार्थियों का स्वागत करते हुए विद्यालय के विषय में अपना अनुभव सांझा किया। अभिभावकों को विद्यालय की सफलताओं से परिचित कराते हुए विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक इंदर पाल सिंह, पीजीटी सीएस ने विद्यालय प्रांगण में सभी विद्यार्थियों और अभिभावकों का स्वागत किया और साथ ही अभिभावकों को विश्वास दिलाया कि उनके प्रतिपाल्य हमारे विद्यालय में अच्छी शिक्षा प्राप्त कर उन्नति की ओर बढ़ेंगे।

इसके उपरांत प्राथमिक शिक्षिका सोनाक्षी कपूर ने अभिभावकों को विद्या प्रवेश कार्यक्रम से एवम विद्यालय की समस्त गतिविधियों से परिचित कराया। मुख्य अतिथि प्रमोज कुमार महोदय द्वारा सभी अभिभावकों को बच्चों को अपना बचपन खुल कर जीने का संदेश दिया गया और सभी बच्चो को आशीर्वाद दिया।

अंत में प्राचार्य महोदय ने अपने आदर्श वचनों से सभी को प्रोत्साहित किया एवम अपने वक्तव्य में उल्लेख किया कि हमारे लिए विद्यार्थियों की सुरक्षा-संरक्षा सर्वोपरि है। अभिभावक बच्चों को स्कूल छोड़ने व लेने के लिए स्वयं ही आएं। तत्पश्चात प्राचार्य द्वारा कक्षा प्रथम के नवागुंतक छात्र-छात्राओं को ड्राइंग बुक, रंग, उपहार, चॉकलेट आदि स्वागत स्वरूप भेंट किए गए। इस प्रकार सकारात्मक वातावरण में कार्यक्रम का सफलता पूर्वक समापन किया गया।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

20 − five =