वेलिंगटन। न्यूजीलैंड कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर रेड अलर्ट घोषित कर दिया गया और इसकी वजह से प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने रविवार को अपनी शादी रद्द कर दी। द गार्जियन ने अखबार ने सुश्री अर्डर्न के हवाले से अपनी रिपोर्ट में कहा है कि कहा कि ओमिक्रॉन ने न्यूजीलैंड में सीमाओं को तोड़ दिया है और समुदाय में फैलना शुरू कर दिया है और इसलिए पूरे देश को उच्चतम स्तर के प्रतिबंधों पर रखा जाएगा। उन्होंने कहा, “मुझे पता है कि इस तरह के मामलों की संख्या सुनने से लोगों को काफी परेशानी होगी। हम प्रसार को धीमा करने और कोरोना के मामलों को कम करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।”

उन्होंने बताया कि ऑकलैंड में ओमिक्रॉन के नौ मामलों का पता चला है। उन्होंने कहा कि रविवार की आधी रात को देश को “रेड” अलर्ट के तहत रखा जाएगा।
इसके साथ ही प्रधानमंत्री अर्डन ने ओमिक्रॉन के प्रकोप के कारण क्लार्क गेफोर्ड के साथ होने वाली अपनी शादी को भी रद्द कर दिया। यह शादी आने वाले हफ्तों में उत्तरी द्वीप के पूर्वी तट पर गिस्बोर्न में होने वाली थी।

उन्होंने कहा, “ऐसा ही जीवन है। मैं कहने की हिम्मत नहीं कर पा रही हूं, न्यूजीलैंड के हजारों लोग, जिन्होंने महामारी के बहुत अधिक विनाशकारी प्रभाव महसूस किए हैं। इनमें से सबसे अधिक परेशानी किसी प्रियजन के साथ रहने में असमर्थता है, जब वे ‘ मैं गंभीर रूप से बीमार हूं। यह मेरे द्वारा अनुभव किए गए किसी भी दुख से कहीं और अधिक होगा।”

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × three =