रूस-यूक्रेन कैदी अदला-बदली में करीब 200 सैनिकों को किया गया रिहा

कीव। रूस और यूक्रेन के कैदियों की ताजा अदला-बदली के बाद दर्जनों सैनिकों को रिहा कर दिया गया है। दोनों पक्षों के अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की।यूक्रेनी राष्ट्रपति कार्यालय के प्रमुख एंड्री एर्मक ने एक टेलीग्राम पोस्ट में कहा कि 116 यूक्रेनियन स्वदेश लौट आए, जबकि रूस की सरकारी समाचार एजेंसी टीएएसएस ने कहा कि 63 रूसी सैनिकों को रिहा कर दिया गया। एर्मक ने यह भी कहा कि रूस ने यूक्रेन को दो ब्रिटिश स्वैच्छिक सहायता कर्मियों और यूक्रेन की अंतर्राष्ट्रीय सेना के एक स्वयंसेवक सैनिक के शवों को भी लौटाया है।

अदला बदली संयुक्त अरब अमीरात द्वारा की गई बातचीत के बाद आया हुयी। जो संघर्ष की शुरुआत के बाद से परस्पर विरोधी दलों के बीच सबसे बड़ी अदला है। जनवरी की शुरुआत तक तीन हजार से अधिक यूक्रेनी सैनिक रूस की कैद में रहे।

दक्षिण-पश्चिम दक्षिण कोरिया के पास नाव पलटने से नौ मछुआरें लापता : दक्षिण-पश्चिमी दक्षिण कोरिया के समुद्र में एक मछली पकड़ने वाली नौका के पलट जाने से नौ लोग लापता हो गये। योनहप समाचार एजेन्सी ने रविवार को यह जानकारी देते हुये बताया कि शनिवार रात 11:19 बजे 24 टन मछली पकड़ने का जहाज डेबिची के निर्जन द्वीप के 16.6 किमी पश्चिम में पानी में पलट गया। यह क्षेत्र जिओला प्रांत के सिनान के दक्षिण-पश्चिम काउंटी से लगभग 20 किमी दूर स्थित है।

दुर्घटनाग्रस्त जहाज पर सवार 12 मछुआरों में से तीन को पास के एक जहाज ने बचा लिया, लेकिन पूरी रात तलाशी अभियान के बावजूद नौ अन्य का पता नहीं चला। तट रक्षक और नौसेना ने जहाजों, विमानों और बचाव इकाइयों को तलाशी अभियान के लिए मौके पर भेजा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *