एनडीए सरकार ने देश के सभी पूर्व प्रधानमंत्रियों के योगदान को मान्यता देने के लिए बनाया प्रधानमंत्री म्यूजियम : नरेंद्र मोदी

फोटो साभार : गुगल

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के सभी पूर्व प्रधानमंत्रियों के योगदान का सम्मान करने का दावा करते हुए कहा है कि केवल एनडीए सरकार ने ही देश के सभी पूर्व प्रधानमंत्रियों के योगदान को मान्यता देने के लिए कदम उठाया है। आपको बता दें कि, तीन मूर्ति स्थित नेहरू संग्रहालय में देश के सभी पूर्व प्रधानमंत्रियों के योगदान और उनके जीवन से जुड़ी यादों को सहेजने के लिए प्रधानमंत्री म्यूजियम का निर्माण किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती पर 14 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस म्यूजियम का उद्घाटन कर सकते हैं। इस म्यूजियम में फिलहाल देश के 14 पूर्व प्रधानमंत्रियों से जुड़ी यादों को रखा गया है लेकिन इसमें आगे चलकर भविष्य के पूर्व प्रधानमंत्रियों के योगदान को भी समयानुसार शामिल किया जाएगा।

मंगलवार को भाजपा संसदीय दल की बैठक में इस म्यूजियम का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि एनडीए सरकार कोई भेदभाव नहीं करती है और इसलिए उनकी सरकार ने 14 पूर्व प्रधानमंत्रियों के योगदान को स्वीकार करने के लिए यह कदम उठाया है। भाजपा सांसदों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने यह सुनिश्चित किया है कि देश के सभी पूर्व प्रधानमंत्रियों के योगदान को मान्यता मिले।

आपको बता दें कि, तीन मूर्ति स्थित नेहरू संग्रहालय में देश के पूर्व प्रधानमंत्रियों के योगदान को मान्यता देने के लिए प्रधानमंत्री म्यूजियम बनाने का प्रस्ताव जब 2018 में पहली बार आया था, उस समय से ही कांग्रेस इसका लगातार विरोध कर रही है। उस समय पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने इसका विरोध जताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भी लिखा था।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nineteen − 15 =