Sutirtha

राष्ट्रीय खेल टीटी : बंगाल की सुतीर्थ ने महिला एकल खिताब जीता

सूरत। गुजरात के हरमीत देसाई ने पुरुष और पश्चिम बंगाल की सुतीर्थ मुखर्जी ने यहां 36वें राष्ट्रीय खेलों में महिला एकल टेबल टेनिस खिताब अपने नाम किया। स्थानीय नायक हरमीत ने हरियाणा के सौम्यजीत घोष को 4-0 से हराया। सुतीर्थ ने तीन स्वर्ण पदक– महिला एकल, युगल और टीम के साथ खेलों का अंत किया, जबकि हरमीत और गुजरात के एक अन्य पैडलर मानुष शाह के पास अब अपने प्रयासों के लिए दिखाने के लिए दो स्वर्ण पदक हैं।

गुजरात के पुरुषों ने टीम को स्वर्ण पदक दिलाया था, जिसमें हरमीत और मानुष ने शानदार भूमिका निभाई थी। बाद में कृतिका सिन्हा रॉय के साथ उन्होंने मिश्रित युगल का खिताब भी जीता। पश्चिम बंगाल टेबल टेनिस के क्षेत्र में चार स्वर्ण, एक रजत और तीन कांस्य पदक जीतकर चैंपियन के रूप में उभरा। गुजरात तीन स्वर्ण और तीन कांस्य के साथ दूसरे स्थान पर रहा। महाराष्ट्र एक रजत और चार कांस्य पदक के साथ तीसरे स्थान पर रहा।

टेबल टेनिस प्रतियोगिता का अंतिम दिन हरमीत और सुतीर्थ के लिए भाग्यशाली रहा। उन्होंने स्वर्ण पदक मैचों में हावी होने से पहले अपने-अपने सेमीफाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त जी साथियान और मनिका बत्रा को हराया था। सात साल पहले केरल में रजत पदक जीतने वाले हरमीत ने आक्रामक मानसिकता के साथ मैच की शुरूआत की।

इससे पहले, सुतीर्थ ने अयिका के साथ मिलकर महिला युगल फाइनल में कर्नाटक की यशस्विनी घोरपड़े और कुशी वी को सीधे सेटों में हराया था। पश्चिम बंगाल के जीत चंद्रा और रोनित भांजा ने राज्य के साथी अर्जुन घोष और अनिर्बान घोष को सीधे सेटों में हराकर पुरुष युगल का स्वर्ण पदक जीता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *