नेशनल बुक ट्रस्ट के संपादक पर लगा छेड़छाड़ का आरोप, मामला दर्ज

नई दिल्ली : नेशनल बुक ट्रस्ट के संपादक (मलयालम) एक्टिविस्ट रूबिन डी’क्रूज और केरल राज्य बाल साहित्य संस्थान के पूर्व निदेशक के खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया गया है। यह मामला केरल की एक महिला ने दायर किया था, जो इस समय दिल्ली की रहने वाली है। महिला ने दावा किया कि यह घटना 2 अक्टूबर, 2020 को हुई थी। उसने एक फेसबुक पोस्ट भी लिखा था, जिसमें कथित दर्दनाक शारीरिक हमले के बारे में बताया गया था।

उसने लिखा, “मैं हाल में कुछ परेशानियों से गुजर रही हूं। पिछले 25 वर्षो में लोगों में जो आत्मविश्वास और विश्वास पैदा हुआ है, उसे मैंने अपनी जड़ों से तोड़ा है। मैंने कुछ खास लोगों के असली चेहरे देखे, जो फेसबुक का उपयोग करते हैं।”

दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के डीसीपी, इंजीत प्रताप सिंह ने बताया कि रुबिन डी’क्रूज के खिलाफ धारा 354 (महिला के साथ मारपीट या आपराधिक बल लगाने का इरादा) के तहत मामला दर्ज किया है। इस संबंध में फरवरी में वसंत कुंज उत्तर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था। कानून के अनुसार कानूनी कार्रवाई की जा रही है। पुलिस ने कहा कि आरोपी और पीड़ित दोनों, जो विवाहित हैं, एक-दूसरे को जानते हैं। महिला का बयान दर्ज कर लिया गया है और कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *