नदिया : दहेज को लेकर सास-ससुर ने करंट लगाकर महिला की जान ली

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की नदिया जिले में हुए एक हृदय विदारक घटना से इलाके में तनाव का माहौल है। बताया जा रहा है कि यहां दहेज को लेकर महिला को कथित तौर पर उसके सास-ससुर ने बिजली के तार से बांध दिया, जिससे उसकी करंट लगने से मौत हो गई। घटना मंगलवार देर शाम की है। घटना का पता तब चला जब पीड़िता की 8 साल की बेटी ने अपने नाना को इसके बारे में बताया। इसके बाद उसके परिजनों ने पुलिस में मामला दर्ज कराया। लड़की का आरोप है कि उसके दादा और दादी ने उसकी मां को बिजली के तार से मौत के घाट उतार दिया।

पुलिस ने पीड़िता की पहचान 29 साल की मोहसिना बीवी के रूप में की है। द टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट के अनुसार डांगा गांव में उसे कथित तौर पर उसके ससुर खोडाबाक्स मंडल और सास रहीमा बीवी ने घर में बिजली के तार से बांध दिया था, जिसमें करंट था। उसे करीब एक घंटे के लिए वहां छोड़ दिया गया, जब तक कि कुछ रिश्तेदार उसे छपरा ग्रामीण अस्पताल नहीं ले गए। अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सूत्रों के अनुसार पीड़िता के ससुराल वालों ने बुधवार सुबह उसके माता-पिता को बताया कि उसे गलती से करंट लग गया था।  केरल में प्रवासी मजदूर के तौर पर काम कर रहे मोहसिना के पति समद घटना के समय घर पर नहीं थे। दस साल पहले दोनों की शादी हुई थी। वहीं पुलिस ने मौके पर मिले सबूतों के आधार पर मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए हत्या की जांच शुरू कर दी है। हालांकि बुधवार शाम तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई थी। पुलिस के मुताबिक ससुराल वाले फरार हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *