नदिया : भीषण सड़क दुर्घटना में 18 की मौत, कई घायल

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में शनिवार रात हुए एक सड़क हादसे में कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई है और पांच अन्य घायल हो गए हैं। सूत्रों ने बताया कि हादसा उस समय हुआ, जब वाहन में सवाल लोग उत्तर 24 परगना के बगदा से नवद्वीप में श्मशान घाट जा रहे थे। इस दौरान हांसखाली थाना क्षेत्र के फूलबाड़ी में अनियंत्रित होकर उनका वाहन सड़क किनारे खड़े एक ट्रक से जाकर टकरा गया।
दुर्घटना में घायल लोगों को तुंरत अस्पताल ले जाया गया।

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने इस घटना पर दुख जताते हुए कहा, “नदिया जिले में सड़क के किनारे खड़े एक ट्रक से टकराने के बाद नदिया जिले में 18 लोगों की मौत और 5 अन्य लोगों के घायल होने की खबर से मुझे गहरा दुख हुआ। उम्मीद करता हूं कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मृतकों और घायलों के परिवार की हर संभव तरीके से मदद करेंगी। हमें सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने की जरूरत है।”

घटना उस वक्त हुई जिस वक्त 24 परगना के बगदा से शवों को लेकर श्मशान घाट की ओर जा रहे थे। पुलिस की माने तो हादसा घने कोहरे और वाहन की तेज रफ्तार की वजह से हुआ है। वहीं स्थानीय लोगों ने बताया कि हंसखली थाना क्षेत्र के फूलबाड़ी में शव वाहन सड़क किनारे खड़े ट्रक से टकरा गया। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

हादसा घने कोहरे और वाहन की तेज रफ्तार की वजह से हुआ, सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बता दें मौजूद सभी लोग अपने परिजन के शव के दाह संस्कार के लिए गाड़ी में सवार होकर जा रहे थे। तभी सड़क के किनारे पत्थर से लदी ट्रक को वाहन ने टक्कर मार दी। वाहन में करीब 30 लोग सवार थे। जिसमें से 18 लोगों की मृत्यु हो गई है। घायल लोगों का इलाज चल रहा है। इसमें से कुछ की हालत नाजुक बनी हुई है।

लोगों का कहना है कि सड़क खराब थी और कोहरा भी बहुत ज्यादा था। लेकिन चालक तेज रफ्तार से मेटाडोर चला रहा था जिसकी वजह से ये हादसा हुआ है। पुलिस हादसे की वजह का पता लगा रही है। यानी अब तक असली वजह सामने नहीं आई है। प्रत्यक्षदर्शी की मानें तो वाहन में मौजूद सभी लोग दाह संस्कार के लिए जा रहे थे। तभी सड़क के किनारे पत्थर से लदी ट्रक को वाहन ने टक्कर मार दी। वाहन में करीब तीस लोग सवार थे अन्य दस अभी भी जीवित हैं जिनका इलाज जारी है। इसमें से कुछ की हालत नाजुक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *