नड्डा ने बंगाल की खोई हुई सांस्कृतिक विरासत लौटाने का वादा किया

कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने यहां मंगलवार को बंगाल की खोई हुई सांस्कृतिक विरासत लौटाने का वादा किया और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल कांग्रेस के लोकसभा सांसद अभिषेक बनर्जी पर जमकर बरसे। नड्डा ने हाल ही में भाजपा में शामिल हुए नेता शुभेंदु अधिकारी और उनके पिता के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करने को लेकर के लिए अभिषेक बनर्जी पर हमला बोला। बीरभूम जिले के तारापीठ में एक सभा को संबोधित करते हुए, नड्डा ने कहा, “अभिषेक बनर्जी ने शुभेंदु अधिकारी और उनके पिता शिशिर अधिकारी के बारे में जो कहा है, मैं उन शब्दों का उच्चारण भी नहीं कर सकता। पावर आसानी से उनके पास आ गई है और यही कारण है कि वह नहीं जानते कि इसका सम्मान कैसे किया जाए।”

नड्डा ने कहा, “यह बंगाल की संस्कृति नहीं है। तृणमूल कांग्रेस ने राज्य की संस्कृति को बिगाड़ दिया है। हम खोई हुई संस्कृति विरासत को वापस लाएंगे, जिसके लिए बंगाल हमेशा से जाना जाता था। यह भूमि रवींद्रनाथ टैगोर, नेताजी सुभाष चंद्र बोस और ऋषि अरविंदो जैसे तेजस्वी लोगों की है।” ममता बनर्जी मां-माटी-मानुष (मातृ-भूमि-जन) के बारे में बात करती हैं, लेकिन कभी भी उनका सम्मान नहीं करती हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिल में बंगाल के लिए विशेष स्थान है। वह कभी भी खाली हाथ बंगाल नहीं आते। वह हमेशा बंगाल की भलाई के बारे में सोचते हैं। कोलकाता और सिलीगुड़ी के बीच 675 किलोमीटर लंबा राजमार्ग होगा।

केंद्र ने बंगाल और असम में चाय बागानों के लिए 1 हजार करोड़ रुपये भी मंजूर किए हैं। यह कोई छोटी चीज नहीं है। बंगाल के लोगों को फैसला करना होगा कि वे बदलाव चाहते हैं या नहीं। भाजपा प्रमुख ने बंगाल में सत्ता परिवर्तन की हुंकार भरते हुए कहा, “लोगों ने पिछले 10 वर्षों में केवल कट-मनी की राजनीति देखी है। तृणमूल नेताओं ने उन राहत निधियों का दुरुपयोग किया है, जो केंद्र ने बंगाल के चक्रवात से प्रभावित लोगों के लिए भेजी थी। उन्होंने उनका अनाज भी चुरा लिया है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *