कोलकाता के 36 मुख्य डाकघरों में 25 रुपए में बेचा जा रहा है एन -95 मास्क

कोलकाता :25 रुपये में एन -95 मास्क। सुनकर हैरानी हो रही है, लेकिन यह सच है। हालांकि यह फुटपाथी नकली मास्क नहीं है। यह मास्क सभी स्तरों के लोगों के लिए किफायती और सबसे उपयुक्त है। दरअसल यह भारतीय डाक विभाग की पहल है। एन -95 मास्क राज्य के 36 मुख्य डाकघरों में केवल 25 रुपए में बेचा जा रहा है। मास्क खरीदने के लिए विभिन्न डाकघरों में खरीदारों की भीड़ उमड़ रही है।

कटवा चीफ पोस्ट ऑफिस के पोस्टमास्टर काजल कुमार मुखर्जी ने कहा, “हमें 3 सितंबर से मास्क बेचने के निर्देश मिले हैं। पोर्ट ब्लेयर और गंगटोक सहित राज्य भर में कुल 39 प्रमुख डाकघरों में मास्क बेचे जा रहे हैं। हम आम लोगों को केवल 25 रुपये में मास्क बेच रहे हैं। असिस्टेंट पोस्टमास्टर जनरल (बीडी फिल) ने यह गाइडलाइन जारी की है।

मास्क चरणवार बेचा जाएगा। पहले चरण में 39 मुख्य डाकघरों से 14,000 मास्क बेचे जाएंगे। फिलहाल 700 मास्क कोलकाता जीपीओ से और 350 बाकी से बेचे जाएंगे। फिर मांग के अनुसार अगला निर्णय लिया जाएगा। हालांकि, ग्राहकों के बीच अच्छी मांग है। मुख्य डाकघरों से हर दिन पचास से अधिक मास्क बेचे जा रहे हैं। बाजार में एन -95 मास्क की कीमत 200 रुपये से अधिक है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 + 13 =