विकेट टू विकेट गेंदबाजी करना था मेरा लक्ष्य : अक्षर

अहमदाबाद| India vs England Pink Ball Test 2021: इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के पहले दिन बुधवार को अपने घरेलू मैदान पर छह विकेट लेने वाले भारतीय लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल ने कहा है कि उनक लक्ष्य विकेट टू विकेट गेंदबाजी करना था और वह अपने प्रदर्शन से खुश हैं। अक्षर ने इंग्लैंड के खिलाफ यहां मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट मैच के पहले दिन 38 रन देकर छह विकेट चटकाए। अक्षर ने लगातार दूसरी बार टेस्ट में पांच या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं। अक्षर की इस शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने इंग्लैंड की पहली पारी 112 पर ढेर कर दिया।

अक्षर ने पहले दिन की खेल समाप्ति के बाद कहा, “जब चीजें आपके पक्ष में हो रही हों तो इसे भुनाने की जरूरत होती है। मेरा उद्देश्य गेंद को विकेट टू विकेट रखना और विकेट से मिलने वाली मदद का इस्तेमाल करना था। चेन्नई में गेंद बॉल स्किडिंग नहीं हो रही थी। लेकिन यहां यह हो रही है। 85-90 किमी की गति एक अच्छी गति है। बहुत सारे टी 20 क्रिकेट के होने से इसका टेस्ट पर प्रभाव पड़ता है और साथ ही बल्लेबाज अधिक आक्रामक होते हैं।”

भारत ने इस डे-नाइट टेस्ट मैच में इंग्लैंड को उसकी पहली पारी में 112 रन पर ढेर करने के बाद दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में तीन विकेट पर 99 रन बना लिए हैं और भारत अब इंग्लैंड के स्कोर से मात्र 13 रन ही पीछे है, जबकि उसके सात विकेट शेष हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *