काली दास पाण्डेय, मुंबई । सुरों की मल्लिका, हिंदी सिनेमा की बेहतरीन गायिका आशा भोसले 89 साल की हो गई हैं। 8 सितम्बर 1933 को महाराष्ट्र में जन्मी आशा ताई इस जन्मदिन के साथ आशा ताई एक और खूबसूरत युग की शुरुआत कर रही हैं, जो उनके करियर के सर्वश्रेष्ठ – 11 दशकों में 20 भाषाओं में 20,000 गाने को पार कर जाएगा। जन्मदिन के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में अतिथियों के साथ उन्होंने अपनी पुरानी यादों को साझा किया।

89 साल की सुरों की मल्लिका आशा ताई ने अपने जन्मदिन पर जाहिर की अपनी सबसे बड़ी इच्छा। वो देश की सीमा पर जा कर जवानों से मिलना चाहती हैं। उनकी संक्रामक ऊर्जा और संक्रामक मुस्कान उसके चेहरे पर उम्र की रेखाओं को धुंधला करने से कहीं अधिक है जो इस बात का उल्लेख करती है कि उन्होंने कैसे इंजेक्शन देना और नर्स बनना सीखने का फैसला किया या कैसे उन्होंने विश्व स्तरीय रेस्तरां बनने के लिए अपना रास्ता बनाया या कैसे आशा ताई ने कमाया  दीदी (दिवंगत लता मंगेशकर) का गुस्सा जब उन्होंने मंच पर एक छड़ी के साथ नृत्य किया!

अब, आशा ताई 89 साल की हो गई हैं, उन्होंने अपना खुद का यूट्यूब चैनल बनाया है, और अब, आराम और तनाव को कम करने के लिए डेट नाइट्स और डेस्टिनेशन ट्रिप पर जाती हैं। उनकी पार्टनर-इन-क्राइम उनकी पोती जनाई भोसले हैं।

आशा ताई के जन्मदिन पर उनकी पोती जनाई भोसले कहती हैं- “वह मेरी सबसे अच्छी दोस्त की तरह है। हम दोनों के बीच काफी मधुर संबंध हैं। हम रात को एक साथ बाहर घूमने के लिए निकल जाते हैं। हम उनके पसंदीदा रेस्तरां ‘वसाबी’ जाते हैं और जापानी व्यंजन खाते हैं जो उन्हें काफी पसंद हैं इतना ही नही हम एक दूसरे को अपने जीवन और उससे जुड़ी हर बात पर अपडेट करते हैं।”IMG-20220909-WA0005

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 × two =