पाकिस्तान में छिपा है मुंबई धमाकों का मास्टरमाइंड साजिद मीर

इस्लामाबाद : आतंकियों को पनाह देने वाले पाकिस्तान की कलई एक बार फिर खुल गई है। कुछ दिन पहले अमेरिका के स्टेट डिपार्टमेंट की एक रिपोर्ट में पाकिस्तान पर आरोप लगाया गया था कि भारत पर हमले करने वाले आतंकी संगठनों को वह पनाह देता है। इसके बाद एफएटीएफ की ग्रे लिस्ट में भी पाकिस्तान को यह कहकर छोड़ दिया गया कि उसने लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे संगठनों को पहुंचने वाली फंडिंग पर नकेल नहीं कसी है।

इसका भले ही प्रधानमंत्री इमरान खान ने खंडन किया है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड मसूद अजहर और मुंबई धमाकों का हैंडलर साजिद मीर पाकिस्तान में संरक्षित है। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक मीर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के संरक्षण में रह रहा है।

वह रावलपिंडी के गार्डन विला हाउसिंग सोसायटी या लाहौर के अल फैजल टाउन और गंदा नाला इलाके में से किसी एक ठिकाने पर रहता है। मीर ही वह शख्स है, जिसने 26 नवंबर के हमले में मुंबई के चबाड़ हाउस में होल्टबर्ग दंपती को गोली मारने का निर्देश आतंकियों को दिया था। मीर 2010 तक लश्कर-ए-तैयबा के ऑपरेशन्स चीफ जकी-उर-रहमान लखवी की सिक्यॉरिटी का जिम्मा संभालता था।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

15 − twelve =