केंटकी में तूफान से 100 से ज्यादा लोगों के मरने की आशंका

वाशिंगटन। अमेरिका के केंटकी प्राप्त में तूफान के कारण अब तक 80 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, लेकिन वास्तिवक आंकड़ा इससे अधिक हो सकता है। यह कहना है केंटकी प्रांत के गवर्नर एंडी बेशियर का। उन्होंने रविवार को सीएनएन न्यूज चैनल से कहा, “मैं जानता हूं कि हमने 80 से ज्यादा अपने नागरिकों को खो दिया है। यह संख्या 100 से अधिक हो सकती है। यह अब तक का सबसे विनाशकारी तूफान है।” उन्होंने बताया कि तूफान का दायरा कम से कम 227 मील (365 किलोमीटर) की रफ्तार से हवा चल रही। इसमें 200 मील का दायर केंटकी में था। ऐसे पूरे शहर नष्ट हो गए हैं।

उन्होंने कहा, “मेरे पिताजी का गृहनगर, जिसका आधा हिस्सा अब खड़ा नहीं है। इसका वर्णन करना कठिन है। मुझे पता है कि लोग दृश्य देख सकते हैं। इससे उबरने में समय लगेगा। मेरा मतलब है कि आप लोगों की जांच करने के लिए घर-घर जाते हैं और देखते हैं कि वे ठीक हैं या नहीं? कोई दरवाजा नहीं हैं। सवाल यह है कि क्या हजारों-हजारों संरचनाओं के मलबे में है। मेरा मतलब है, यह विनाशकारी है।”

बाजील के बाहिया प्रांत में भारी बारिश के सात लोगों की मौत, हजारों विस्थापित : ब्राजील के पूर्वोत्तर राज्य बाहिया में भारी बारिश के कारण कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और हजारों लोग विस्थापित हो गए। क्षेत्रीय नागरिक प्रशासन ने यह जानकारी दी है। नागरिक प्रशासन की ओर से बताया गया कि शनिवार को हुई तेज बारिश से कुछ हिस्सों में बाढ़ आ गई और सामग्रियां क्षति हुई। नागरिक सुरक्षा प्रशासन के अनुसार, बारिश से लगभग 30 नगरपालिकाएं प्रभावित हैं, जिनमें अब तक सात लोग मारे गए हैं, 175 घायल हुए हैं और हजारों लोग विस्थापित हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *