America

वाशिंगटन। अमेरिका के शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर एंथनी फौसी ने कहा है कि मंकीपॉक्स के प्रकोप की रोकथाम के लिए और अधिक सख्ती बरतने की आवश्यकता है। सीएनएन ने रविवार को यह जानकारी दी। सीएनएन ने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एलर्जी एंड इंफेक्शियस डिजीज के निदेशक एवं अध्यक्ष जो बिडेन के मुख्य चिकित्सा सलाहकार डॉ. फौसी के हवाले से बताया, ” मंकीपॉक्स वायरस को गंभीरता से लेने की जरूरत है क्योंकि हमें अभी इसके विस्ता के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। इसलिए सतर्क रहना बेहद जरूरी है।”

यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के अनुसार, अमेरिका में मंकीपॉक्स वायरस से कई व्यक्ति संक्रमित पाए गए। इसके अलावा, न्यूयॉर्क, कैलिफोर्निया, इलिनोइस और फ्लोरिडा में मंकीपॉक्स के अधिकांश मामले सामने आये हैं।देश में शुक्रवार तक कम से कम 1,814 मामलों की पुष्टि हुई। उन्होंने कहा कि ” मंकीपॉक्स वायरस की चपेट में आए व्यक्ति को जल्द से जल्द इसके डोज की आवश्यकता है।

अन्य देशों में जोखिम भरे हालात पैदा हो रहे हैं जिससे हमें खुद का और अन्य लोगों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है।” सीएनएन ने अमेरिकी स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग की रिपोर्ट के हवाले से बताया कि पिछले सप्ताह से अमेरिका में लोगों को मंकीपॉक्स वायरस से बचाने के लिए डोज में इजाफा कर दिया गया है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

19 − 5 =