सोमवार का खास दिन, कर लें ये 5 उपाय

वाराणसी। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार सोमवार का दिन भगवान भोलेनाथ का माना गया है। सोमवार को हिन्दू धर्म के अनुसार सप्ताह का दूसरा दिन माना जाता है। इस दिन शिव जी के पूजन का प्रचलन है। यदि दिन चंद्र देवता का भी माना गया है। आइए इस लेख में जानते हैं कि सोमवार के दिन कौन से 5 उपाय करना फलदायी होते है।

1. चंद्र दोष निवारण कें लिए रविवार की रात कच्चा दूध या पानी से भरा बर्तन सिरहाने रखकर सोएं और सुबह पीपल के वृक्ष में अर्पित कर दें।

2. यदि आप अपने जीवन को खुशहाल बनाना चाहते हैं तो सोमवार के दिन ब्रह्म मुहूर्त में जागकर नहाने के पानी में थोड़े से काले तिल डालकर स्नान करें।

3. यदि आप शेयर मार्केट, सोना या चांदी में निवेश करने की सोच रहे हैं तो इसके लिए सोमवार का दिन चुनें, क्योंकि निवेश की दृष्टि से सोमवार अच्छा दिन माना गया है। अत: इस दिन भगवान शिव का पूजन करने के पश्चात निवेश करें, लाभ होगा।

4. सफलता प्राप्ति के लिए आज के दिन शिवलिंग पर कच्चा दूध चढ़ाकर जल/गंगाजल से भगवान शिव का अभिषेक करें।

5. किसी भी विशेष मनोकामना को पूर्ण करने के लिए सोमवार को कच्चा दूध, दही, घी, शहद, काले तिल आदि से शिवाभिषेक करें। यदि सभी चीजों उपलब्ध ना हो तो इनमें से किसी एक चीज से शिवलिंग का अभिषेक करते हुए अपनी कामना कहें।

manoj
पंडित मनोज कृष्ण शास्त्री

ज्योर्तिविद वास्तु दैवज्ञ
पंडित मनोज कृष्ण शास्त्री
मो. 9993874848

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *