प्रीमियर लीग में लिवरपूल के सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी बने मोहम्मद सलाह

लिवरपूल। मिस्र इंटरनेशनल द्वारा मैनचेस्टर यूनाइटेड के खिलाफ रेड्स के लिए अपना 129वां गोल करने के बाद मोहम्मद सालाह प्रीमियर लीग में लिवरपूल के सर्वोच्च गोल स्कोरर बन गए, जिससे वह डिवीजन में क्लब के सबसे एलीट खिलाड़ी के रूप में शिखर पर पहुंच गए। सलाह की शानदार उपलब्धि उनकी 205वीं उपस्थिति में आई, जब उन्होंने लिवरपूल की सनसनीखेज 7-0 की जीत में प्रतिद्वंद्वी मैनचेस्टर यूनाइटेड पर दो गोल दागे। मिस्र के खिलाड़ी रॉबी फाउलर से आगे निकल गए, जिन्होंने अपने दो स्पेल में प्रीमियर लीग में 128 गोल किया, स्टीवन जेरार्ड (120) तीसरे स्थान पर रहे।

माइकल ओवेन लीग में 118 गोल करने के बाद सूची में चौथे स्थान पर बने हुए हैं, जबकि सादियो माने के 90 गोलों के साथ वह पांचवें स्थान पर हैं। लिवरपूल के रिकॉर्ड प्रीमियर लीग गोल स्कोरर बनने पर सलाह ने कहा कि यह मेरे लिए बहुत खास है। यह रिकॉर्ड मेरे दिमाग में तब से था, जब मैं यहां आया था। मुझे लगता है कि अपने पहले सीजन के बाद मैं हमेशा उस रिकॉर्ड का पीछा कर रहा था।

आज यूनाइटेड के खिलाफ उस रिकॉर्ड को तोड़ना अविश्वसनीय रहा है। मैं परिवार के साथ जश्न मनाने के लिए घर जा रहा हूं। सलाह ने अगस्त 2017 में वॉटफोर्ड में लिवरपूल के लिए अपना प्रीमियर लीग खाता खोला था और उस सीजन से पहले एएस रोमा से क्लब में करार पूरा कर लिया था। वह 2017-18 के उस डेब्यू अभियान के दौरान डिवीजन में कुल 32 गोल मारे थे, जिन्होंने पहली बार गोल्डन बूट जीता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *