मोदी का ट्विटर अकाउंट कुछ देर के लिए हुआ हैक

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्विटर हैंडल कुछ देर के लिए हैक कर कर लिया गया और इस दौरान बिटकॉइन को कानूनी मान्यता दिए जाने को लेकर ट्वीट किया गया। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने रविवार सुबह यह जानकारी दी। मोदी के टि्वटर अकाउंट को हैक किये जाने के तुरंत बाद ही रीस्टोर कर सुरक्षित कर लिया गया है और इस मामले को टि्वटर के समक्ष उठाया गया है। पीएमओ ने ट्वीट किया, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्विटर हैंडल कुछ देर के लिए हैक किया गया। यह मामला ट्विटर के सामने उठाया गया है और अकाउंट को तुरंत ही रीस्टोर कर सुरक्षित कर लिया गया है। हैक किए जाने दौरान किए गए ट्वीट पर ध्यान न दें।’

मोदी का ट्विटर अकाउंट शनिवार देर रात दो बजे के करीब हैक किया गया। इस दौरान उनके ट्विटर अकाउंट से जो ट्वीट किए गए, उसमें बिटकॉइन को कानूनी मान्यता दिए जाने की बात कही गई। हैक किये जाने के बाद किया गया पहला ट्वीट कुछ मिनट बाद ही डिलीट कर दिया गया और एक बार फिर उसी ट्वीट को दोबारा किया गया। इसके बाद इस ट्वीट को भी हटा लिया गया।

कुछ यूजरों ने मोदी के टि्वटर अकाउंट को हैक किये जाने के बाद किये गये ट्वीट के स्क्रीनशॉट शेयर किये हैं। टि्वटर अकाउंट को हैक कर जो ट्वीट किये गये उसमें लिखा था , “भारत ने आधिकारिक तौर पर बिटकॉइन को कानूनी मान्यता दे दी है और सरकार भी 500 बीटीसी खरीदकर लोगों में बांट रही है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *