मोदी ने किया हनुमान जी की 108 फीट ऊंची प्रतिमा का लोकार्पण

मोरबी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हनुमान जयंती के अवसर पर शनिवार को गुजरात के मोरबी में हनुमान जी की 108 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया।मोदी ने हनुमान जयंती के अवसर पर समस्त देशवासियों को शुभकामनाएं दी। प्रधानमंत्री ने वीडियो कांफ्रेसिंग से रामदूत हनुमान की प्रतिमा का अनावरण किया। उन्होंने इस यादगार मौके पर कहा,“ इस पावन अवसर पर आज मोरबी में हनुमान जी की भव्य मूर्ती का लोकार्पण हुआ है। ये देश और दुनियाभर के हनुमान भक्तों के लिए, राम भक्तों के लिए, बहुत सुखदायी है। आप सभी को बहुत-बहुत बधाई।

साथियों, रामचरितमानस में कहा गया है बिनु हरि कृपा मिलहिं नहीं संता, यानी ईश्वर की कृपा के बिना संतों के दर्शन दुर्लभ होते हैं।” प्रधानमंत्री ने कहा,“ मेरा सौभाग्य है कि बीते कुछ दिनों के भीतर मुझे मां अंबाजी, उमिया माता धाम, मां अन्नपूर्णा धाम के आशीर्वाद लेने का मौका मिला। आज मुझे मोरबी में हनुमान जी के इस कार्य से जुड़ने का, संतों के समागम का हिस्सा बनने का अवसर मिला है।

मुझे बताया गया है कि हनुमान जी की इस तरह की 108 फीट ऊंची प्रतिमा देश के चार अलग-अलग कोने में स्थापित की जा रही हैं। शिमला में एसी ही भव्य हनुमान जी की प्रतिमा को हम पिछले कई वर्षों से देख रहे हैं, आज मोरबी में दूसरी प्रतिमा स्थापित हुई है। दो अन्य मूर्तियों को दक्षिण में, रामेश्वरम और पश्चिम बंगाल में स्थापित करने का कार्य चल रहा है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *