Sanjay Singh AAP

नयी दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी)- केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) हजारों करोड़ रुपए लूटकर भागने वाले नीरव मोदी, विजय माल्या, नितिन संदेशरा को नहीं पकड़ पाती है जबकि मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन और दिल्ली सरकार दिखती है, जिन्होंने देश को शिक्षा और स्वास्थ्य का मॉडल दिया है। सिंह ने एक संवाददाता सम्मेलन में आज कहा कि भारत के इतिहास में भ्रष्टाचार का कीर्तिमान बनाने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) है। जिसके नाम पर एक नहीं अनेकों भ्रष्टाचार के मामले दर्ज हैं।

जिसका राष्ट्रीय अध्यक्ष रक्षा सौदे में कैमरे पर दलाली लेते हुए पकड़ा गया हो, आज वह पार्टी एक के बाद दूसरे, तीसरे, चौथे तमाम मनगढ़ंत और फर्जी मामले दिल्ली सरकार के खिलाफ बना रही है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल के बिजली, शिक्षा, पानी, स्वास्थ्य, बुजुर्गों की फ्री तीर्थ यात्रा, माताओं बहनों को फ्री बस यात्रा के मॉडल से डरकर और भयभीत होकर मोदी सरकार एक के बाद दूसरा मामला केजरीवाल सरकार के खिलाफ लगा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रात के सपने में भी केजरीवाल आते हैं।

मोदी को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के मॉडल से डर लगता है क्योंकि बहुत तेजी के साथ पूरे देश में श्री केजरीवाल और आम आदमी पार्टी की लोकप्रियता बढ़ रही है। पंजाब की जीत के बाद गुजरात, हिमाचल, मध्य प्रदेश सहित अन्य राज्यों में आप की लोकप्रियता बढ़ रही है। इससे घबराकर सीबीआई, ईडी, दिल्ली पुलिस सहित तमाम हथियारों का इस्तेमाल करके आप को रोकना चाहते हैं, लेकिन मैं भारतीय जनता पार्टी से कहना चाहता हूँ कि हम सावरकर को मानने वाले नहीं हैं। सावरकर की तरह अंग्रेजों से माफी मांगने वाले लोग नहीं हैं।

हम शहीद ए आजम भगत सिंह की विचारधारा को मानने वाले लोग हैं। राज्यसभा सदस्य ने कहा कि मैं (संजय सिंह) नरेंद्र मोदी से पूछना चाहता हूं कि सुष्मिता सेन को ललित मोदी मिल जाता है, लेकिन आपको ललित मोदी, मेहुल चौकसी, नीरव मोदी नहीं मिलता है। विजय माल्या 10 हजार करोड़ लूटकर, नितिन संदेशरा छह हजार करोड़ लूट कर हिंदुस्तान छोड़कर भाग गया, वह नहीं दिखता है। मैं पूछना चाहता हूं कि डीएचएफएल ने 34 हजार करोड़ रुपए का घोटाला किया। देश की जनता का पैसा लूटा और 27 करोड़ रुपए आपकी पार्टी को चंदा दे दिया।

उसको ईडी, सीबीआई नहीं पकड़ रही है और न कोई कार्रवाई कर रही है। आपने 11 लाख करोड़ रुपए अपने चंद पूंजीपति मित्रों के माफ कर दिया। उस पर न ईडी कार्रवाई करती है और न ही सीबीआई कार्रवाई करती है। चंद पूंजीपतियों ने 2.40 लाख करोड़ रुपए बैंक फ्रॉड किया। वह आपकी ईडी, सीबीआई और पुलिस को नहीं दिखता है। आपकी ईडी-सीबीआई को श्री सिसोदिया दिखता है जिन्होंने दिल्ली के 18 लाख बच्चों को ऐसी शिक्षा दी, जिसकी चर्चा आज पूरी दुनिया में हो रही है। उन्होंने कहा कि भाजपाइयों को झूठे बेबुनियाद मनगढ़ंत केस बना कर कॉमेडी करनी है तो कीजिए।

भाजपाई एक हास्यास्पद तर्क और देते हैं कि आपको क्या दिक्कत है। अगर कोई गलती नहीं की है तो जांच करा लो, परेशानी क्या है। जिन लोगों ने देश को लूटा वह ललित मोदी फोटो डालकर चिढ़ाता है, उस पर आप कार्रवाई नहीं करते हैं। इसके अलावा नीरव मोदी 20 हजार करोड़ लूटकर, विजय माल्या 10 हजार करोड़ लूटकर, नितिन संदेशरा छह हजार करोड़ लूटकर भाग गया, वह नहीं दिखता। केजरीवाल मॉडल पर सिसोदिया, जैन पर फर्जी मनगढ़ंत कार्रवाई करते हो और कहते हो कि जांच करा लो भाई क्या दिक्कत है।

उन्होंने कहा कि हम पूरे देश के सामने भाजपा को बेनकाब करेंगे। आज भाजपा चंद पूंजीपतियों की दलाल बन गई है। देश को लूटने, महंगाई बढ़ाने का काम कर रही है। इस मुद्दे पर हमारी लड़ाई है। इसके अलावा आपको जो करना है वह करिए। श्री सिसोदिया पर मनगढ़ंत बेबुनियाद केस तैयार कर कार्रवाई करने की जो तैयारी की जा रही है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nine − 1 =