बिहार चुनाव : मोदी ने राममंदिर, पुलवामा, आरक्षण के मुददे पर विपक्ष को घेरा

मोतिहारी/बेतिया : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को बिहार विधानसभा चुनाव में एक बार फिर उतरे और विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा। बिहार में रविवार को चार अलग-अलग चुनावी सभाओं में प्रधानमंत्री ने जहां बिना किसी के नाम लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, और राजद के नेता तेजस्वी यादव को ‘डबल युवराज’ बताते हुए घेरने की कोशिश की, तो वहीं राजद सरकार काल के ‘जंगलराज’ की चर्चा कर लोगों को सावधान किया। प्रधानमंत्री ने पुलवामा हमले, राममंदिर निर्माण, सामान्य निर्धनों को आरक्षण देने जैसे मुद्दों को उठाकर विरोधियों को भी आईना दिखाया।

प्रधानमंत्री ने रविवार को छपरा, समस्तीपुर, मोतिहारी और बेतिया में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। रविवार की अपनी अंतिम सभा में नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा, “नागरिकता संशोधन कानून आया, तो इन्होंने झूठ फैलाया कि बहुत सारे भारतीयों की नागरिकता चली जाएगी। अब एक साल होने को है, लेकिन क्या किसी भी भारतीय नागरिक की नागरिकता गई।

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन के दौरान पुलवामा हमले, अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की भी चर्चा की। पुलवामा हमले का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, “जब देश के जवान शहीद हुए थे, उस वक्त सत्ता एवं स्वार्थ की राजनीति करने वालों ने खूब भ्रम फैलाने की कोशिश की और ऐसे लोग आज वोट मांग रहे हैं।”

दो-तीन दिन पहले पड़ोसी देश ने पुलवामा हमले की सच्चाई को स्वीकार किया है। उन्होंने कहा कि इस सच्चाई ने उन लोगों के चेहरे से नकाब हटा दिया, जो हमले के बाद अफवाह फैला रहे थे। झूठ बोलकर, लोगों को डराकर ये लोग हमेशा अपने स्वार्थ की सिद्घि करते रहे हैं, आप लोगों का विश्वास तोड़ते रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *