राज्य सरकार का नया फरमान, कोरोना अस्पतालों में मोबाइल के इस्तेमाल पर लगाई रोक

कोलकाता : राज्य में बढ़ते कोरोना मामले के बीच  अब राज्य सरकार ने कोरोना अस्पतालों में मोबाइल के इस्तेमाल पर रोक लगाने का फैसला किया है। बताया जा रहा है कि मोबाइल फोन इस्तेमाल के चलते कोरोना वायरस फैलने के डर से यह कदम उठाया गया है। राज्य सचिवालय नवान्न की तरफ से इस विषय में एक निर्देशिका जारी की गई है।

निर्देशिका के मुताबिक मोबाइल फोन से जरिए संक्रमण फैल सकता है। इसलिए राज्य के सभी कोरोना अस्पतालों में मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर रोक लगाने का निर्णय लिया गया है। अस्पताल में प्रवेश करने वाले सभी चिकित्सकों, स्वास्थ्य कर्मचारियों और मरीजों के लिए यह नियम लागू होगा।

उक्त निर्देशिका को सभी जिला अधिकारियों, मुख्य स्वास्थ्य अधिकारियों और कोरोना अस्पतालों के सुपर को भेज दिया गया है। अब से कोई भी कोरोना अस्पतालों में मोबाइल फोन इस्तेमाल नहीं कर सकेगा। सभी को अस्पताल में अब प्रवेश द्वार पर ही मोबाइल जमा देना पड़ेगा।

उल्लेखनीय है कि राज्य में कोरोना वायरस से होने वाली मौतों की संख्या बढ़कर 15 हो गई है। वहीं कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या और भी बढ़ गई है। बीते कल राज्य सचिवालय नवान्न से कोरोना वायरस पर संवाददाताओं को संबोधित करते हुए राज्य मुख्य सचिव ने कहा कि बीते 24 घंटे में राज्य में कोरोना वायरस के 36 नये मामले सामने आए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *