मिथुन चक्रवर्ती ने कहा- ‘बीजेपी मुस्लिम विरोधी नहीं’

कोलकाता। लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा अपनी मुस्लिम विरोधी छवि को मिटाने की फिराक में जुट गई है। इस क्रम में भाजपा नेता व फिल्म अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने कहा है कि भाजपा मुस्लिम विरोधी नहीं है। मिथुन चक्रवर्ती ने त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए रवाना होने से पहले एयरपोर्ट पर कहा कि भाजपा कभी भी मुस्लिम विरोधी नहीं रही। वह चाहते हैं कि उनके मुस्लिम भाई-बहनों का भला हो। हालांकि तृणमूल कांग्रेस की ओर से मिथुन के बयान पर कटाक्ष करते हुए कहा गया है कि भाजपा धर्म के नाम पर राजनीति कर रही है।

उल्लेखनीय है कि 16 फरवरी को त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। मिथुन चक्रवर्ती, दिलीप घोष और शुभेंदु अधिकारी शुक्रवार सुबह त्रिपुरा के लिए रवाना हुए। वहां उनके कई कार्यक्रम हैं। त्रिपुरा जाने से पहले मिथुन चक्रवर्ती ने मुस्लिम समुदाय को लेकर बयान दिया। क्या बीजेपी की अल्पसंख्यक वोट लेने की नयी रणनीति है? यह सवाल पूछे जाने पर मिथुन चक्रवर्ती ने कहा, “आप फिर से ऐसा क्यों कह रहे हैं? भाजपा कब अल्पसंख्यक विरोधी थी? यह नैरेटिव गढ़ा गया कि भाजपा अल्पसंख्यक विरोधी है। इसे बाजार में फैलाया गया है।

भाजपा के दावे पर तृणमूल प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि भाजपा हिंदू-मुस्लिम की दोस्त नहीं है। वह घोर हिंदुत्ववाद के साथ राजनीति कर रही है। आम लोगों का वोट तृणमूल कांग्रेस को मिलेगा। भाजपा धर्म के नाम पर लोगों को बांटने की कोशिश कर रही है। इसके पहले शुभेंदु अधिकारी सहित भाजपा नेताओं के बयान से साफ है कि वे मुस्लिमों के बारे में क्या सोचते हैं। पहले एनआरसी और सीएए समाप्त करें। अब मुस्लिमों का हमदर्द बनने की जरूरत नहीं। राज्य की जनता सब समझती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *