इंतजार की घड़िया हुई खत्म, इस दिन रिलीज होगी ‘मिर्जापुर 2’

मुंबई : लोकप्रिय क्राइम ड्रामा ‘मिर्जापुर’ के सीजन 2 का प्रसारण 23 अक्टूबर को होगा। फिल्म के सदस्य अली फजल ने सोमवार को इसकी पुष्टि की। सीरीज रिलीज होने की तारीख की घोषणा फजल की आवाज के साथ एक खास वीडियो के माध्यम से की गई। करीब एक मिनट के वीडियो में गुड्डू भैया का किरदार निभाने वाले अभिनेता ने दो तरह के लोगों का वर्णन किया है। पहला मृत और दूसरा जीवित। हालांकि उन्होंने तीसरे तरह के इंसान के बारे में भी बताया है, जिसे उन्होंने घायल की श्रेणी में रखा।

वीडियो के अंत में वह कह रहे हैं, “हमसे सब छीन लिए और हमें जिंदा छोड़ दिए। गलती की।” अभिनेता पंकज त्रिपाठी, दिव्येंदु, श्वेता त्रिपाठी शर्मा, रसिका दुगल और हर्षिता शेखर गौर पहले सीजन की अपनी भूमिकाओं को दोहराएंगे। अमित सियाल, अंजुम शर्मा, शीबा चड्ढा, मनु ऋषि चड्ढा और राजेश तैलंग भी अपने किरदारों में नजर आएंगे।

नए सीजन में विजय वर्मा, प्रियांशु पेनयूली और ईशा तलवार के साथ कुछ दिलचस्प कलाकार जुड़े हैं। सीजन दो का निर्देशन गुरमीत सिंह और मिहिर देसाई ने किया है। नए सीजन के बारे में बात करते हुए रसिका ने कहा, “‘मिर्जापुर’ के दर्शक बहुत वफादार हैं। सोशल मीडिया पर मेरी किसी भी पोस्ट पर पहला सवाल हमेशा ‘मिर्जापुर सीजन 2 कब आएगा’ होता है। इसलिए खुश हूं कि हम अंत में सीजन 2 ला रहे हैं। मुझे यकीन है कि उन्हें लगेगा कि उनका इंतजार इसके लायक है, क्योंकि सीजन 2 में बहुत कुछ है।

उन्हें अपने पसंदीदा किरदार फिर से मिलेंगे और साथ ही कुछ बहुत ही दिलचस्प नए लोगों से भी मिलवाया जाएगा। मैंने बीना त्रिपाठी का फिर से पूरा आनंद लिया है। हम इस सीजन में उसका एक अलग पक्ष देखेंगे, लेकिन वह उतना ही शक्तिशाली और अप्रत्याशित होगा।”

यह सीरीज उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर मिर्जापुर की है। शो में बंदूक, ड्रग्स और अधर्म की एक अंधेरी दुनिया की कहानी दिखाई गई है। पहला भाग अपराध के शहंशाह कालीन भैया (पंकज त्रिपाठी) के इर्द-गिर्द घूमती है। वहीं जब दो भाई, गुड्डू और बबलू (अली फजल और विक्रांत मैसी) उसके व्यवसाय में शामिल होते हैं तो उसका साम्राज्य कितना प्रभावित होता है, यह दिखाया गया है।

निर्माता पुनीत कृष्ण ने कहा, “इसकी लॉन्चिंग के बाद से ही शो को मिल रहे प्यार और सराहना से अभिभूत हैं। इसकी लॉन्चिंग जबरदस्त रही है। हम एक और स्तर ऊपर उठते हुए सुनिश्चित कर रहे हैं कि दर्शकों को सीक्वल में बेहतरीन विजुअल मिले।”

प्रोड्यूसर रितेश सिधवानी ने शो के बारे में कहा, “‘मिर्जापुर’ न केवल दर्शकों के लिए सीमाओं को तोड़ने के बारे में था, बल्कि सामग्री निर्माता के रूप में भी हमारे लिए भी खास था। प्रामाणिकता खोए बिना भारत के ऐसे इलाकों से रोमांचकारी और अनकही कहानियों को सामने लाना हमारी सबसे बड़ी जीत रही है। ‘मिर्जापुर’ के पहले सीजन की प्रशंसा सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि दुनियाभर में हुई है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

19 − 6 =