बंगाल में बच्चों की ओर से अभिभावक आकर लेंगे मध्याह्न भोजन की सामग्री

फोटो साभार : गूगल

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन के कारण घर में बंद होने से मध्याह्न भोजन से वंचित छात्रों के अभिभावकों से 20 अप्रैल से अपने बच्चों के एवज में चावल और आलू लेने को कहा गया है। स्कूली शिक्षा विभाग के एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि संबंधित स्कूलों के अधिकारी वितरण की तारीख और समय के बारे में वाट्सऐप और एसएमएस के जरिए अभिभावकों को सूचित करेंगे।

यह कवायद 30 अप्रैल तक चलेगी। उन्होंने कहा कि यह भी सुनिश्चित करना है कि वितरण के दौरान छात्र अपने अभिभावकों के साथ नहीं आएंगे और अभिभावकों को भी मास्क लगाकर आना होगा। उन्होंने कहा कि विभिन्न जोन में जिला निरीक्षक वितरण के दौरान स्कूल प्रशासन को सामाजिक दूरी का पालन करने, साफ- सफाई बनाए रखने और अन्य एहतियाती उपाय करने के लिए कहेंगे।

अधिकारी ने कहा कि हर स्कूल को विभिन्न कक्षाओं के अभिभावकों के लिए 10 दिनों में अलग -अलग समय दिया गया है ताकि भीड़-भाड़ ना हो । इससे पहले 23 मार्च को मध्याह्न भोजन के योग्य छात्रों के अभिभावकों को तीन किलोग्राम चावल और तीन किलोग्राम आलू दिए गए थे । ऐसी खबरें आयी थी कि 23 मार्च को वितरण के कार्यक्रम में कुछ अभिभावक अपने बच्चों को लेकर स्कूल परिसर में आ गए थे।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

16 + ten =