मियामी ओपन: सबालेंका सत्र के पांचवें क्वार्टरफाइनल में

मियामी। विश्व की दूसरे नंबर की खिलाड़ी आर्यना सबालेंका ने मियामी ओपन के चौथे दौर में 16वीं सीड बारबोरा क्रेजिकोवा को 6-3, 6-2 से हराकर सत्र के अपने पांचवें क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया। इस एकतरफा जीत के साथ सबालेंका ने सत्र में अपना रिकॉर्ड 20-2 पहुंचा दिया है। सबालेंका और क्रेजिकोवा के बीच यह तीसरा मुकाबला था। तीनों मुकाबले सत्र के पहले डब्लूटीए 1000 टूर्नामेंटों में आये हैं।

क्रेजिकोवा ने फरवरी में दुबई टेनिस चैंपियनशिप में खिताब जीतने के दौरान सबालेंका को हराया था। सबालेंका ने दो सप्ताह पहले बीएनपी परीबा ओपन में इस हार का बदला चुकाया था। सबालेंका का अगला मुकाबला रोमानिया की सोराना कस्र्टी से होगा जो इंडियन वेल्स के बाद मियामी में भी क्वार्टरफाइनल में पहुंची हैं। 32 वर्षीय सबालेंका ने चेक गणराज्य की मार्केटा वोन्द्रूसोवा को 7-6(3), 6-4 से पराजित किया।

इस बीच जेसिका पेगुला ने पोलैंड की माग्दा लिनेट को 6-1, 7-5 से हरा दिया। अमेरिकी खिलाड़ी का इस सत्र में यह पांचवां क्वार्टरफाइनल है। पेगुला का क्वार्टरफाइनल में अनस्तासिया पोटापोवा से मुकाबला होगा। दोनों खिलाड़ी इंडियन वेल्स के तीसरे दौर में भिड़ी थीं जिसे पेगुला ने जीता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *