मेस्सी ने बताया, ये टीमें हैं फीफा विश्व कप के प्रबल दावेदार

रियो डी जेनेरो। कतर में फीफा विश्व कप खिताब के 36 साल के सूखे को खत्म करने के लिए अर्जेंटीना की उम्मीदों में सबसे बड़ी बाधा तीन देश (ब्राजील, फ्रांस और इंग्लैंड) बन सकते हैं। दक्षिण अमेरिकी फुटबॉल परिसंघ (कॉनमेबॉल) के साथ एक साक्षात्कार में अर्जेंटीना के लियोनल मैसी ने कहा, “जब भी हम दावेदार टीम के बारे में चर्चा करते हैं, तो हमारे सामने एक ही टीम का नजरिया रहता है।”

अगर कुछ टीमों के शीर्ष पर पहुंचने की उम्मीद करें, तो, ब्राजील, फ्रांस और इंग्लैंड बाकी टीमों से बेहतर हैं। लेकिन विश्व कप इतना कठिन और इतना जटिल है कि कुछ भी हो सकता है। शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व में दो बार चैंपियन रह चुकी अर्जेंटीना की टीम 22 नवंबर को सऊदी अरब के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेगी और ग्रुप सी में मैक्सिको और पोलैंड से भी भिड़ेगी।

मैसी अपना पांचवां और आखिरी विश्व कप खेलेंगे, जो जर्मनी में 2006 के टूर्नामेंट में पहली बार फुटबॉल के सबसे बड़े मंच पर दिखाई दिए थे। 35 वर्षीय पेरिस सेंट-जर्मेन के फॉरवर्ड ने कहा, “हमारे पास टीम में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं, जो विश्वकप खेलने के लिए काफी उत्साहित है। टीम पूरी तरह तैयार है। खिलाड़ी पूरे जोश से भरे हुए हैं।”

उन्हें और उनके साथियों को गर्व और जिम्मेदारी का अहसास है क्योंकि वे अपने देश में 200 मिलियन से अधिक फुटबॉल प्रशंसकों के प्रिय हैं। डैनिलो ने आगे कहा, “हमारे पास महत्वपूर्ण फुटबॉल खिलाड़ी हैं, जो दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों के लिए खेलते हैं। जब हम राष्ट्रीय टीम की टीशर्ट पहनकर मैदान पर जाते हैं, तो खिलाड़ी हमेशा टीम की जीत के लिए आगे अपना कदम बढ़ाते हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *